trendingNow12382878
Hindi News >>crime
Advertisement

Ayodhya: अयोध्या में घुसा शातिर लाइट चोर... लगाया 50 लाख से अधिक का चूना, पुलिस को भनक भी नहीं लगी

Ayodhya Crime News: अयोध्या में कोई शातिर चोर या चोरों का गिरोह घुस आया है.. जो रामलला के मंदिर की तरफ जाने वाले रास्ते की लाइटें चुरा रहा है. चोर ने छोटी-मोटी चोरी नहीं की है. लाइटों की 50 लाख से अधिक की चोरी का मामला सामने आया है.

Ayodhya: अयोध्या में घुसा शातिर लाइट चोर... लगाया 50 लाख से अधिक का चूना, पुलिस को भनक भी नहीं लगी
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Aug 14, 2024, 02:47 AM IST

Ayodhya Crime News: अयोध्या में कोई शातिर चोर या चोरों का गिरोह घुस आया है.. जो रामलला के मंदिर की तरफ जाने वाले रास्ते की लाइटें चुरा रहा है. चोर ने छोटी-मोटी चोरी नहीं की है. लाइटों की 50 लाख से अधिक की चोरी का मामला सामने आया है. राम मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ से 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरों ने चंपत कर ली.

कौन चुरा रहा अयोध्या की लाइट?

चोरी की ये घटनाएं अयोध्या के सबसे महत्वपूर्ण और सुरक्षित माने जाने वाले स्थान पर हुईं. चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस बल सहित किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी. अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स द्वारा रामपथ के पेड़ों पर 6,400 ‘बैम्बू लाइट’ और भक्तिपथ पर 96 ‘गोबो प्रोजेक्टर’ लाइट लगाई गई थीं.

पुलिस ने दर्ज किया केस

फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा ने बताया कि रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई हैं. उन्होंने लाइटों की चोरी की शिकायत राम जन्मभूमि थाने में की है. पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

शिकायतकर्ता ने क्या कहा..

शिकायत में कहा गया है कि रामपथ पर 6,400 बैम्बू लाइट और भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं. बीती 19 मार्च तक सभी लाइट लग चुकी थीं. लेकिन 9 मई को पता चला कि कुछ लाइटें गायब हैं. जांच में पता चला कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट तथा 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चुरा ली गई हैं.

चोरी के दो महीने बाद मुकदमा

दर्ज शिकायत के अनुसार यह स्वीकार किया गया कि फर्म को इस चोरी की जानकारी मई में हुई. लेकिन मुकदमा चोरी के दो महीने बाद नौ अगस्त को दर्ज कराया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}