trendingNow11639289
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

तीन-तीन बीमारियों ने ली थी इस विलेन की जान, अंतिम वक्त में हड्डियों का ढांचा बनकर रह गया था शरीर

Rami Reddy Tragic Life: वक्त बीता और रामी धीरे-धीरे बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आने लगे थे. हालांकि, उन्हें सही मायनों में पहचान नेगटिव किरदार निभाकर ही मिली थी.

तीन-तीन बीमारियों ने ली थी इस विलेन की जान, अंतिम वक्त में हड्डियों का ढांचा बनकर रह गया था शरीर
Stop
Preeti Pal|Updated: Apr 05, 2023, 07:10 AM IST

Rami Reddy Life Facts: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हुए हुए हैं जिन्हें लोग उनके किरदार की वजह से जानते हैं. ऐसे ही एक एक्टर थे रामी रेड्डी (Rami Reddy) जिन्हें लोग उनके द्वारा निभाये नेगेटिव रोल्स के लिए आज भी याद रखते हैं. रामी बॉलीवुड फिल्मों के उन चुनिंदा विलेन्स में से एक थे जिनसे ना सिर्फ दर्शक बल्कि साथ काम करने वाली एक्ट्रेस तक खौफ खाती थीं. इसके मायने ये हुए कि रामी अपनी एक्टिंग से किरदार में इस कदर जान फूंक दिया करते थे कि लोगों के दिलो-दिमाग में उनकी छवि रच बस जाती थी. रामी द्वारा निभाए चर्चित नेगेटिव कैरेक्टर्स में 1990 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्रतिबंध’ में  ‘अन्ना’ और 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘वक्त हमारा है’ में ‘कर्नल चिकारा’ के किरदार शामिल हैं. 

फिल्मों में आने से पहले पत्रकार थे रामी 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रामी ने अपनी पढ़ाई लिखाई हैदराबाद में पूरी की थी और यहीं से उन्होंने आगे चलकर पत्रकारिता का कोर्स किया था. हालांकि, रामी को शुरू से ही एक्टिंग का शौक था और अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए रामी ने एक तेलुगु फिल्म में काम किया और यहीं से उनकी एक्टिंग का सफर शुरू हो गया था. वक्त बीता और रामी धीरे-धीरे बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आने लगे थे. हालांकि, उन्हें सही मायनों में पहचान नेगटिव किरदार निभाकर ही मिली थी. 

बेहद दर्दनाक थी मौत 

खबरों की मानें तो रामी रेड्डी की लाइफ में सबकुछ ठीक चल रहा था. हालांकि, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, करियर के पीक पर रामी को लिवर से जुड़ी एक बीमारी हो गई जिसके चलते वे बहुत बीमार रहने लगे थे. इसके अलावा भी उन्हें दो उर गंभीर बीमारी थीं. यही वजह रही कि एक-एक करके उनके हाथ से कई फिल्में निकल गईं. वहीं बीमारी के इस दौर में रामी रेड्डी से इंडस्ट्री के लोगों ने भी दूरी बनाना शुरू कर दी थी. कहते हैं जब रामी का निधन हुआ तब एक्टर के साथ काम कर चुके लोग ही उनके अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे थे.

Read More
{}{}