trendingNow11534491
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Cinema Lovers Day: शुक्रवार को इन मल्टीप्लेक्सों में सिर्फ 99 रुपये का टिकट, शहर में चेक कर लें लिस्ट

Multiplex In India: अगर आपने बहुत दिनों से मल्टीप्लेक्स में फिल्म नहीं देखी तो शुक्रवार को प्लान कर सकते हैं. देश की दो मल्टीप्लेक्स चेन इस दिन मात्र 99 रुपये में फिल्म दिखाएंगी. वे 20 जनवरी को सिनेमा लवर्स डे के रूप में मना रही हैं. हालांकि इस योजना के साथ शर्तें लागू रहेंगी.  

Cinema Lovers Day: शुक्रवार को इन मल्टीप्लेक्सों में सिर्फ 99 रुपये का टिकट, शहर में चेक कर लें लिस्ट
Stop
Ravi Buley|Updated: Jan 18, 2023, 05:54 PM IST

Bollywood Movies: दर्शक थियेटरों में फिल्म देखने अगर नहीं जा रहे तो इसकी सबसे बड़ी वजह है बॉलीवुड की खराब फिल्में. बीत शुक्रवार को रिलीज हुई अर्जुन कपूर, तब्बू, नसीरूद्दीन शाह, राधिका मदान की कुत्ते का हाल बेहाल हो चुका है. 2022 की बुरी स्थिति के बाद उम्मीद थी कि 2023 में कुछ बदलेगा. लेकिन कुत्ते को देखकर तो कुछ बदलता नहीं लगा. मल्टीप्लेक्सों से दर्शकों की दूरी की दूसरी वजह है महंगे टिकट. साथ ही थियेटर के अंदर महंगे स्नैक्स, पॉपकॉर्न और पानी. ऐसे में दूर होते दर्शकों को देखकर मल्टीप्लेक्सों की चिंता स्वाभाविक है. अतः वे दर्शकों को थियेटरों तक लाने के लिए कुछ न कुछ कोशिश कर रहे हैं. 2022 में देश भर में सिनेमा डे मनाया गया था तो हर सिनेमाघर में सिर्फ 75 रुपये के टिकट रखे गए थे और बहुत जगह शो हाउसफुल रहे. एक और ऐसी ही कोशिश शुक्रवार हो रही है. आम दिनों में मल्टीप्लेक्स थियेटरों में फिल्मों के टिकट 250 से 500 रुपये की रेंज में रहते हैं.

ये हैं मल्टीप्लेक्स चेन
अगर आपके शहर में पीवीआर और सिनेपोलिस की मल्टीप्लेक्स चेन है तो यह खबर आपके लिए है. इन दोनों मल्टीप्लेक्स चेन ने शुक्रवार यानी 20 जनवरी को देश भर में सिनेमा लवर्स डे मानने का फैसला किया है. इस दिन सिनेमा हॉल की कुछेक पीछे की आरामदायक विशेष लक्जरी कुर्सियों को छोड़कर सारी कुर्सियों का टिकट मात्र 99 रुपये प्लस जीएसटी में उपलब्ध रहेगा. आप किसी भी समय के शो में जा सकते हैं. चाहे थियेटर में कोई भी फिल्म लगी हो. सिनेमा चेन की यह योजना केवल एक दिन के लिए है. मल्टीप्लेक्स चेन मालिकों के अनुसार कुछ शहरों में यह सुविधा नहीं दी जा रही और इनमें चंडीगढ़, पठानकोट और पॉन्डिचेरी शामिल हैं.

लगी हैं ये फिल्में
इन दिनों थियेटरों में मुख्य रूप से तीन फिल्में दर्शकों को लुभा रही हैं. अवतारः द वे ऑफ वाटर, दृश्यम 2 और तेलुगु की हिंदी डब वारिशु. इसके अलावा 19 जनवरी को द कश्मीर फाइल्स फिर से रिलीज हो रही है. इन सभी के या इनके अलावा अलग-अलग राज्यों में जो रीजनल भाषा की फिल्में लगी होंगी, दर्शकों को उनके टिकट पीवीआर और सिनेपोलिस चेन में किफायती दरों पर मिलेंगे. आईमैक्स और 4डी के शो में यह ऑफर नहीं रहेगा. माना जा रहा है कि दर्शकों को थियेटरों तक खींचने की यह कोशिश अगले हफ्ते रिलीज होने वाली पठान को देखते हुए भी जा रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Read More
{}{}