trendingNow11677795
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

The Kerala Story: सरकार चाहती है लोग करें बायकॉट इस फिल्म का, लेकिन लिस्ट में बन गई नंबर 1

The Kerala Story Release Date: द केरल स्टोरी पर केरल की राज्य सरकार ने पूरी तरह से नाराजगी जाहिर की है. हालांकि सेंसर बोर्ड इसे प्रदर्शन की अनुमति दे चुका है. ऐसे में राज्य सरकार कम से कम अपने यहां लोगों से इस फिल्म का बायकॉट करने की अपील कर रही है. दूसरी तरफ फिल्म की लोकप्रियता बढ़ रही है.  

The Kerala Story: सरकार चाहती है लोग करें बायकॉट इस फिल्म का, लेकिन लिस्ट में बन गई नंबर 1
Stop
Ravi Buley|Updated: May 02, 2023, 08:08 PM IST

The Kerala Story Controversy: केरल सरकार इस हफ्ते रिलीज होने को तैयार फिल्म द केरल स्टोरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रही है. सरकार मानना है कि फिल्म लव जिहाद और इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने के लिए लड़कियों का ब्रेनवॉश करने का तथाकथित मुद्दा अनावश्यक ढंग से उठाकर दंगे भड़काने का प्रयास कर रही है. केरल सरकार अनुसार यह फिल्म राज्य में अपने एजेंडे लागू करने के लिए संघ परिवार की साजिश है. केरल के संस्कृति मंत्री साजी चेरियन ने लोगों से फिल्म का बहिष्कार करने की अपील की है. उन्होंने लोगों से कहा कि है कि इस फिल्म का उद्देश्य राज्य की छवि खराब करना है. उन्होंने कहा कि राज्य में सभी धर्मों के लोग सद्भाव से रहते हैं. सत्तारूढ़ सीपीएम के साथ विपक्षी कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने भी फिल्म की आलोचना की है. द केरल स्टोरी 5 मई को रिलीज होगी.

दूसरी द कश्मीर फाइल्स
दूसरी तरफ निर्माता विपुल शाह की यह विवादित फिल्म आईएमडीबी इंडिया की ऐसी टॉप 10 फिल्मों की सूची में नंबर वन हो गई है, जिनकी दर्शक सबसे ज्यादा प्रतीक्षा कर रहे हैं. द केरल स्टोरी ने इस लिस्ट में शाहरुख खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म जवान को भी पछाड़ दिया है. इस सूची में प्रभास, कृति सैनन और सैफ अली खान स्टारर आदिपुरुष तीसरे स्थान पर है. द केरल स्टोरी की बढ़ती लोकप्रियता के बाद कहा जा रहा है कि यह फिल्म इस साल की द कश्मीर फाइल्स साबित हो सकती है. सोशल मीडिया में इसे लेकर जबर्दस्त चर्चा है. जानकारों का अनुमान है कि हमने जो द कश्मीर फाइल्स के साथ होते देखा था, वह इतिहास द केरल स्टोरी में दोहराया जा सकता है.

किसके केरल की कहानी
उधर, केरल के सांसद शशि थरूर ने ट्विटर पर फिल्म के बारे में लिख है कि केरल की ‘आपकी’ स्टोरी हो सकती है. यह ‘हमारे’ केरल की कहानी नहीं है. उधर फिल्म का विरोध करने वालों ने द केरल स्टोरी और इसके निर्माता विपुल अमृतलाल शाह की ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी शेफाली शाह भी आलोचना की है. हाल में शेफाली शाह ने फिल्म ट्रेलर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया था. लोगों ने उन्हें संघी बताया. द केरल स्टोरी केरल की ऐसी हिंदू तथा ईसाई महिलाओं की कहानी है जिन्हें बीते कुछ सालों में इस्लाम कबूल करा के इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया. फिल्म में दावा किया गया है कि केरल की 32 हजार केरल महिलाएं इसका शिकार हुई हैं.

Read More
{}{}