trendingNow11706904
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Govinda से होती थी इस एक्टर की तुलना, साइड रोल्स से आगे नहीं गली दाल, फ्लॉप होकर रह गया गुमनाम

Sumit Saigal Movies: सुमित सहगल ने 1987 में अपना डेब्यू एक मल्टीस्टारर फिल्म से किया था जिसका नाम इंसानियत के दुश्मन था. इस फिल्म में धर्मेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर, स्मिता पाटिल, डिंपल कपाड़िया औ अनीता राज जैसे स्टार्स थे. 

Govinda से होती थी इस एक्टर की तुलना, साइड रोल्स से आगे नहीं गली दाल, फ्लॉप होकर रह गया गुमनाम
Stop
Preeti Pal|Updated: May 23, 2023, 06:30 AM IST

Sumit Sehgal Life Facts: बॉलीवुड में 80 और 90 का दशक गोविंदा (Govinda) के नाम था जब सिल्वर स्क्रीन पर उन्हें देखकर दर्शक उनके दीवाने हो जाया करते थे. गोविंदा की पहली फिल्म इल्जाम थी जो कि 1986 में रिलीज हुई थी. इसी साल में लव 86 रिलीज हुई थी. इसके बाद गोविंदा ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं और स्टारडम हासिल करते हुए सुपरस्टार बन गए. हालांकि, इसी दौर में एक और राइजिंग स्टार था जिसे हमेशा सपोर्टिंग रोल ऑफर होते थे और उसे गोविंदा से लुक्स के मामले में कंपेयर किया जाता था. इस एक्टर का नाम था सुमित सहगल (Sumit Sehgal). 

1987 में किया था डेब्यू

सुमित सहगल ने 1987 में अपना डेब्यू एक मल्टीस्टारर फिल्म से किया था जिसका नाम इंसानियत के दुश्मन था. इस फिल्म में धर्मेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर, स्मिता पाटिल, डिंपल कपाड़िया औ अनीता राज जैसे स्टार्स थे. जब सुमित फिल्मों में आये तो उनके लुक और हेयरस्टाइल की तुलना गोविंदा से की जाने लगी. 1988 में सुमित तमाचा नाम की फिल्म में नजर आए जिसमें जितेंद्र, रजनीकांत, अमृता सिंह, भानु प्रिया जैसे सितारे थे. इस फिल्म में सुमित सपोर्टिंग रोल में थे लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये रोल पहले गोविंदा को ऑफर किया गया था. 

सपोर्टिंग से आगे नहीं बढ़ पाए

तमाचा के मेकर्स गोविंदा को कास्ट करना चाहते थे लेकिन बिज़ी होने के चलते उन्होंने वो फिल्म ठुकरा दी. मिलते-जुलते फीचर्स के चलते मेकर्स ने गोविंदा की जगह सुमित सहगल को फिल्म में साइन कर लिया. तमाचा के बाद सुमित ने काई मल्टीस्टारर फिल्मों में काम किया जिसमें देव आनंद, संजय दत्त, मिथुन चक्रवर्ती, सनी देओल, ऋषि कपूर जैसे बड़े स्टार्स के साथ फिल्में शामिल हैं. सुमित की फिल्मों में बाहर आने तक, पति पत्नी और तवायफ, गुनाह, सौदा समेत कई फिल्में शामिल हैं लेकिन सुमित सोलो हीरो के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में पहचान नहीं बना पाए और गुमनाम हो गए. 1990 में उनहोंने सायरा बानो की भतीजी शाहीन से शादी की थी जिसके बाद वो बेटी सायेशा के पिता बने. 2003 में सुमित और शाहीन का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद सुमित ने तब्बू की बहन फराह नाज से शादी की थी. 

 
Read More
{}{}