trendingNow11842020
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

बॉलीवुड की सबसे अभागी एक्ट्रेस, रह गई अनमैरिड, खो बैठी मानसिक संतुलन!

Sulakshana Pandit Affair: कहते हैं कि फिल्मों में काम करने के दौरान सुलक्षणा पंडित को संजीव कुमार से प्यार हो गया था और वे उनसे शादी भी करना चाहती थीं लेकिन बात बन नहीं पाई थी. 

बॉलीवुड की सबसे अभागी एक्ट्रेस, रह गई अनमैरिड, खो बैठी मानसिक संतुलन!
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 26, 2023, 10:37 AM IST

Sulakshana Pandit Life facts: सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) 70-80 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस हुआ करतीं थीं. सुलक्षणा पंडित ने कई चर्चित फिल्मों में काम किया था इन फिल्मों में - उलझन, अपनापन, सलाखें, खानदान, काला सूरज, संकोच आदि शामिल हैं. सुलक्षणा पंडित की लाइफ किसी फिल्मी कहानी की तरह है, इन्हें एक एक्टर से प्यार हुआ था लेकिन वो एक्टर किसी और से प्यार करते थे. ऐसे में बिलकुल किसी फिल्मी स्टाइल में सुलक्षणा पंडित ने एक ऐसा कदम उठाया जिसने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को चौंका कर रख दिया था. यह था ताउम्र अविवाहित रहने का फैसला, क्या थी सुलक्षणा पंडित की कहानी आइये जानते हैं. 

संजीव कुमार से प्यार करतीं थीं सुलक्षणा पंडित 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुलक्षणा पंडित बॉलीवुड के चर्चित एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) से प्यार करतीं थीं. सुलक्षणा ने संजीव कुमार के अपोजिट फिल्म 'उलझन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह फिल्म साल 1975 में रिलीज हुई थी. कहते हैं कि फिल्मों में काम करने के दौरान सुलक्षणा पंडित को संजीव कुमार से प्यार हो गया था और वे उनसे शादी भी करना चाहती थीं लेकिन बात बन नहीं पाई थी. 

हेमा मालिनी से प्यार करते थे संजीव कुमार 

असल में सुलक्षणा पंडित भले ही संजीव कुमार से प्यार करतीं थीं लेकिन संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी से प्यार करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन बात नहीं बनी ऐसे में संजीव कुमार ने ताउम्र अविवाहित रहने का फैसला ले लिया था. संजीव कुमार के शादी नहीं करने के फैसले का असर ये हुआ कि सुलक्षणा पंडित ने भी शादी नहीं की और वे भी सच्चे प्यार की तलाश में आजीवन अविवाहित ही रह गईं. बताते चलें कि साल 1985 में संजीव कुमार का महज 47 साल की उम्र में निधन हो गया था.

Read More
{}{}