trendingNow11655959
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

सूर्यवंशम में Amitabh Bachchan की पत्नी बनी इस एक्ट्रेस की 31 साल में हुई दर्दनाक मौत, आखिरी समय में थी प्रेग्नेंट

Soundarya Tragic Life: फिल्म 'सूर्यवंशम' (Sooryavansham) एक्ट्रेस सौंदर्या (Soundarya) की तुलना महानटी सावित्री से की जाती है, जो साउथ की फीमेल सुपरस्टार थीं. सौंदर्या ने 2003 में शादी की.

सूर्यवंशम में Amitabh Bachchan की पत्नी बनी इस एक्ट्रेस की 31 साल में हुई दर्दनाक मौत, आखिरी समय में थी प्रेग्नेंट
Stop
Preeti Pal|Updated: Apr 17, 2023, 09:40 AM IST

Soundarya Death Anniversary: फिल्म 'सूर्यवंशम' (Sooryavansham) एक्ट्रेस सौंदर्या (Soundarya) , जिसकी 19 साल पहले एक प्लेन क्रैश में मौत हो गई. आज सौंदर्या की 19वीं पुण्यतिथि पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...18 जुलाई 1972 में बैंग्लोर में जन्मीं सौंदर्या के पिता साउथ के स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर थे. 1992 में सौंदर्या एमबीबीएस की पढ़ाई छोड़कर कन्नड़ फिल्म बा नाना प्रिथिशु से फिल्मों में आईं. उन्होंने महज 12 सालों में 100 से ज्यादा फिल्में की हैं, जिनमें से ज्यादा हिट थीं. इनकी तुलना महानटी सावित्री से की जाती है, जो साउथ की फीमेल सुपरस्टार थीं. सौंदर्या ने 2003 में शादी की. इसके एक साल बाद ही वह पॉलिटिक्स में आ गईं. 

17 अप्रैल 2004. सौंदर्या करीमनगर में होने वाले एक बीजेपी कैंपेन के लिए एयरक्राप्ट से बैंग्लोर से रवाना हुईं. इस 4 सीटर विमान में सौंदर्या के साथ उनके भाई अमरनाथ और अन्य लोग मौजूद थे. 11 बजकर 5 मिनट में विमान ने जक्कूर एयरफील्ड से उड़ान भरी और 100 फीट की ऊंचाई में जाते ही विमान में आग लग गई. चंद मिनटों में ही विमान क्रैश हो गया गांधी कृषि विज्ञान केंद्र के कैंपस में आकर गिरा. 

विमान में मौजूद चारों लोग जलकर राख हो गए. इस हादसे से महज 1 दिन पहले सौंदर्या ने तमिल डायरेक्टर आर वी उदयकुमार से एक घंटे तक कॉल पर बात की थी. सौंदर्या ने उन्हें गुडन्यूज देते हुए कहा था कि वो मां बनने वाली हैं और अब फिल्मीं दुनिया छोड़ना चाहती हैं. इसके अगले ही दिन सौंदर्या की मौत हो गई. वो महज 31 साल की थीं. सौंदर्या अनाथ बच्चों के लिए 3 स्कूल चलाती थीं, ये जिम्मेदारी उनके बाद मां मंजुला ने उठाई. 1999 में रिलीज हुई फिल्म सूर्यवंशम सौंदर्या की पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी, जिसमें वो अमिताभ के साथ दिखी थीं. फिल्म की शूटिंग के समय उन्हें हिंदी नहीं आती थी, तो उनकी जगह रेखा ने उनकी आवाज डब की थी.

Read More
{}{}