trendingNow11570922
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

जब Amitabh Bachchan के साथ होने वाली थी अनहोनी, इस एक्ट्रेस को हुआ आभास, उठाया ये कदम!

Amitabh Bachchan Coolie Accident: यह बात साल 1982 की है. फिल्म कुली की शूटिंग निपटाकर अमिताभ थके हारे होटल में सो रहे थे कि आधी रात को उनके पास एक कॉल आया. यूं रात को कॉल आना अमिताभ के लिए भी हैरानी वाली बात थी.

जब Amitabh Bachchan के साथ होने वाली थी अनहोनी, इस एक्ट्रेस को हुआ आभास, उठाया ये कदम!
Stop
Preeti Pal|Updated: Feb 14, 2023, 07:39 AM IST

Amitabh Bachchan Accident: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की लाइफ में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ था जिसके चलते उनकी जान पर बन आई थी. साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म कुली के एक एक्शन सीन को शूट करने के दौरान गलती से एक्टर पुनीत इस्सर का मुक्का अमिताभ बच्चन के पेट पर जा लगा था. इस घटना के चलते अमिताभ बच्चन के पेट की छोटी आंत फट गई थी इसका नतीजा ये निकला कि लगभग 2 महीने अमिताभ बच्चन मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझते रहे थे. बहरहाल, अमिताभ बच्चन के साथ ऐसा कुछ होने वाला है इसका पूर्वाभास एक्ट्रेस स्मिता पाटिल को पहले ही हो गया था. 

जब हादसे से पहले स्मिता ने अमिताभ को किया था कॉल 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह बात साल 1982 की है. फिल्म कुली की शूटिंग निपटाकर अमिताभ थके हारे होटल में सो रहे थे कि आधी रात को उनके पास एक कॉल आया. यूं रात को कॉल आना अमिताभ के लिए भी हैरानी वाली बात थी. एक्टर ने जब फोन उठाया तो दूसरी तरफ से आवाज आई, ‘हेलो अमिताभ जी मैं स्मिता पाटिल बोल रहीं हूं आप ठीक तो हैं ?’. असल में स्मिता पाटिल ने एक सपना देखा था, इस सपने में उन्होंने देखा था कि अमिताभ बच्चन एक हादसे का शिकार हो गए हैं और उन्हें काफी चोट लग गई है. 

अमिताभ ने स्मिता को किया आश्वस्त और उसके बाद …

कहते हैं कि अमिताभ ने स्मिता पाटिल को आश्वस्त किया कि वे पूरी तरफ से ठीक और स्वस्थ हैं. साथ ही अमिताभ ने स्मिता का उनकी चिंता के लिए आभार माना और वापस सो गए. वहीं, अगले ही दिन जब अमिताभ फिल्म कुली की शूटिंग पर पहुंचे तब उनके साथ वो हादसा हुआ जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी.

Read More
{}{}