trendingNow11600320
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Shiney Ahuja: नौकरानी से रेप के केस में फंसे हीरो को सहन नहीं हुई ये ‘मस्ती’, तो गुस्से में प्रोड्यूसर को...

Bollywood Film: शाइनी आहूजा बहुत तेजी से बॉलीवुड में चमके थे. उन्हें लगातार कामयाबी मिल रही थी और भविष्य के बड़े सितारे के रूप में देखा जा रहा था. मगर तभी एक दिन उनके खिलाफ घरेलू नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया और सब कुछ बिखर गया. मगर एक फिल्म में मेकर्स ने इस मुद्दे पर शाइनी का मजाक बना दिया...  

Shiney Ahuja: नौकरानी से रेप के केस में फंसे हीरो को सहन नहीं हुई ये ‘मस्ती’, तो गुस्से में प्रोड्यूसर को...
Stop
Ravi Buley|Updated: Mar 07, 2023, 10:46 PM IST

Adult Comedy: निर्देशक सुधीर मिश्रा की फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी से साल 2005 में शाइनी आहूजा ने बॉलीवुड में कदम रखा था और तेजी से सितारे की तरह चमके थे. 2006 में गैंगस्टर और वो लम्हे तथा 2007 में लाइफ इन अ मैट्रो और भूल भुलैया जैसी फिल्मों के साथ उनकी पहचान पुख्ता हुई थी. तब लग रहा था कि वह सितारों की लंबी रेस के खिलाड़ी हैं. परंतु तभी 2009 में उन पर घरेलू नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया और अदालत में सबूत उनके खिलाफ गए. नतीजा यह कि शाइनी का करियर बर्बाद हो गया. 2011 में कोर्ट ने उन्हें दोषी मानते हुए सात साल कैद की सजा सुनाई. हालांकि 2012 में वह जमानत पर रिहा हो गए और 2015 में उन्होंने फिल्म वेलकम बैक से वापसी की कोशिश की. मगर न तो दर्शकों ने उन्हें स्वीकार किया और ही फिल्म इंडस्ट्री में.

अखर गई बात शाइनी को
फिल्म इंडस्ट्री शाइनी के केस को कभी नहीं भूली. कुछ ने उनका मजाक बनाने की भी कोशिश की. 2016 में रिलीज हुई फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती में शाइनी के नाम का मेकर्स ने कुछ इस तरह इस्तेमाल किया कि लोग हैरान रह गए. खुद शाइनी को बात बहुत बुरी लगी और इस मुद्दे पर उन्होंने फिल्म के मेकर्स एकता कपूर, जितेंद्र और इंद्र कुमार को अदालती नोटिस भेज दिया. असल में ग्रेट ग्रैंड मस्ती एक एडल्ट कॉमेडी थी, जिसमे कई द्विअर्थी संवाद और सीन थे. इस फिल्म में मेकर्स एक किरदार रितेश देशमुख की घरेलू नौकरानी का बनाया था. फिल्म में रितेश और इस घरेलू नौकरानी पर कुछ सीन फिल्माए गए थे. मगर खास बात यह थी ग्रेट ग्रैंड मस्ती में इस नौकरानी का नाम ‘शाइनी’ रखा गया.

खराब और सस्ता मजाक
मेकर्स को भेजे नोटिस में कहा गया था कि यह बहुत की खराब और सस्ता मजाक है. इससे दर्शकों के दिमाग में शाइनी के विरुद्ध बातों को हवा मिलेगी. इसका असर भविष्य में इस केस की होने वाली सुनवाई पर भी पड़ सकता है. इसे कानून की धारा में गलत बताते हुए फिल्म से नौकरानी का नाम ‘शाइनी’ हटाने की मांग की गई थी. हालांकि फिल्म से यह नाम नहीं हटाया गया और आप यू-ट्यूब पर भी वह सीन देख सकते हैं, जिसमें रितेश देशमुख अपनी घरेलू नौकरानी ‘शाइनी’ के साथ किस तरह की बातचीत कर रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Read More
{}{}