Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Shah Rukh Khan: शाहरुख बनाने जा रहे ऐसा रिकॉर्ड जो आज तक कोई नहीं बना पाया, हैरान हो जाएंगे जानकर आप

Shah Rukh Khan Films: 2023 की शुरुआत में शाहरुख खान ने चार साल बाद वापसी करते हुए पठान में कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़े. अब कुछ ही महीने हुए, वह जवान से पठान के रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. एक अनूठा रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज होने के लिए तैयार है. जानिए क्या है वह कीर्तिमान...  

Shah Rukh Khan: शाहरुख बनाने जा रहे ऐसा रिकॉर्ड जो आज तक कोई नहीं बना पाया, हैरान हो जाएंगे जानकर आप
Stop
Ravi Buley|Updated: Sep 10, 2023, 09:32 PM IST

Jawan Box Office: जवान के साथ एक बार फिर से शाहरुख खान ने बॉक्स ऑफिस (Jawan Box Office) पर अपनी ताकत दिखाई है. लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि वह जवान के साथ ऐसा रिकॉर्ड बनाने के कगार पर खड़े हैं, जो भारतीय सिनेमा में आज तक कोई स्टार नहीं बना पाया. निर्देशक एटली की इस फिल्म ने तीन दिनों में दुनिया भर में 300 करोड़ से अधिक की कमाई की है और इसे जबर्दस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है. अगले हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर कोई फिल्म नहीं आने वाली है और इससे साफ है कि शाहरुख की फिल्म के सामने कोई चुनौती नहीं है. यही पठान (Pathaan) के समय हुआ था.

पठान के बाद अब
पठान के बाद जवान इस साल उनकी दूसरी फिल्म है, जो ब्लॉकबस्टर होने की तरफ बढ़ रही है. निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की पठान इस साल 26 जनवरी को रिलीज हुई और दुनिया भर में इसने 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था. फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham) भी थे. एक हजार करोड़ रुपये के कलेक्शन का आंकड़ा पार करने वाली पठान पहली हिंदी फिल्म बन गई थी. अब माना जा रहा है कि जिस तरह से जवान चल रही है, यह भी इस उपलब्धि को हासिल कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो शाहरुख खान पहले भारतीय सितारे होंगे, जिसने एक ही साल में दो ऐसी फिल्में दी, जिन्होंने दुनिया भर में 1000 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया.

उम्मीद के मुताबिक
जवान ने पहले दिन उम्मीद के मुताबिक शुरुआत की थी. जवान ने पठान के पहले दिन सबसे ज्यादा 57 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ा था. जवान ने हिंदी में 65.50 करोड़ और तमिल-तेलुगु डब वर्जन मिलाकर पूरे भारत में 75 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था. जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 129.60 करोड़ रुपये था. दूसरे दिन हिंदी में 46.23 करोड़ और तमिल-तेलुगु को मिलाकर 53.23 करोड़ रुपये आए. फिल्म ने तीसरे दिन धमाल मचाया. तीसरे दिन, पहले दिन से भी ज्यादा हिंदी में 68.72 करोड़ और तमिल-तेलुगु मिलाकर 77.83 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया. चौथे दिन के बाद वीकेंड में जवान भारत में 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी. संभव है कि सोमवार को यह फिल्म 600 करोड़ क्लब में पहुंच जाए.

 

{}{}