trendingNow11539984
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Top Ki Flop: रावण के रुद्राक्ष से जुड़ी थी फिल्म की कहानी; ढूंढते रहे ऐक्टर, लेकिन दर्शक नहीं पहुंचे थियेटर

Sanjay Dutt Film: बॉलीवुड में आज भले ही कहानियों का संकट नजर आए, लेकिन कुछ साल पहले तक ऐसा नहीं था. लेकिन उस वक्त तकनीक इन दिनों की तरह शानदार नहीं थी. यही वजह है कि रुद्राक्ष में निर्देशक शंकर ने जब रावण के रुद्राक्ष से जुड़ी कहानी दिखाई तो वह लोगों को बहुत विश्वसनीय नहीं लगी.  

Top Ki Flop: रावण के रुद्राक्ष से जुड़ी थी फिल्म की कहानी; ढूंढते रहे ऐक्टर, लेकिन दर्शक नहीं पहुंचे थियेटर
Stop
Ravi Buley|Updated: Jan 22, 2023, 11:37 PM IST

Suniel Shetty Film: रुद्राक्ष 2004 में आई उस साल की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्मों में से एक थी. फिल्म से प्रोड्यूसर्स को बहुत बड़ा घाटा हुआ. इतना बड़ा कि फिल्म अपने बजट तक की रिकवरी नहीं कर पाई. फिल्म की मेकिंग में करीब 12 करोड़ रुपये की लागत आई थी. लेकिन फिल्म ने पहले दिन सिर्फ 1 करोड़ 10 लाख रुपये की ओपनिंग लगी. अगले दिन भी हाल अच्छा नहीं रहा. सिर्फ 1.17 करोड़ का कलेक्शन हुआ. हफ्ता बीतते बीतते फिल्म ने कुल मिलाकर 5.12 करोड़ का ही कलेक्शन किया और फिल्म का ऑल टाइम कलेक्शन 9.95 करोड़ पर रुक गया. इस फिल्म से प्रोड्यूसर को बॉक्स ऑफिस पर फायदा तो नहीं हुआ, नुकसान ही ज्यादा हुआ क्योंकि फिल्म के प्रमोशन पर भी अच्छी खासी रकम खर्च की गई थी.

साइंस फिक्शन एक्शन
रूद्राक्ष एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म थी. मणि शंकर ने फिल्म को निर्देशित किया था. फिल्म की कहानी तथा स्क्रिप्ट भी उन्हीं के द्वारा लिखी गई थी. संजय दत्त, सुनील शेट्टी, बिपाशा बसु तथा ईशा कोप्पिकर की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. सुनील शेट्टी तथा ईशा कोप्पिकर दोनों ही फिल्म में नेगेटिव रोल में थे. नितिन मनमोहन तथा सोहेल मकलाई फिल्म के प्रोड्यूसर्स थे. रुद्राक्ष की कहानी को रुद्राक्ष से जोड़कर दिखाया गया था. डॉक्टर गायत्री (बिपाशा बसु) कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में पैरानॉर्मल रिसर्चर हैं. वह और उनकी टीम भारत में वरुण (संजय दत्त) नाम के ऐसे व्यक्ति से मिलने आती है, जिसके पास चीजों को पहले से जानने की क्षमता तथा हीलिंग पावर है. गायत्री को पता चलता है कि कुछ काली शक्तियां भी अस्तित्व में है. यह शक्तियां रावण के पास जो रुद्राक्ष था, उसके बीज में है और जो कोई भी उस रुद्राक्ष को धारण करेगा वह अलौकिक शक्तियों का मालिक होगा.

माइथोलॉजी का जोड़
यह कहानी इस बात का पता लगाने की कोशिश करती है कि रावण से जुड़ा वह रुद्राक्ष कहां है और किसके पास है? अगर यदि किसी के पास यह रुद्राक्ष है, तो वह किस तरह से उसका दुरुपयोग करके अलौकिक शक्तियों का मालिक बन सकता है. फिल्म की कहानी को माइथोलॉजी से जोड़कर दिखाया गया था. एक से बढ़कर एक स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया. लेकिन दर्शकों को फिल्म की कहानी जोड़कर नहीं पाई. समीक्षकों ने भी फिल्म की जमकर आलोचना की.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Read More
{}{}