trendingNow11617750
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Aishwarya Rai: रोमांस शुरू होने से पहले ऐश्वर्या इस फिल्म में बनी थी सलमान की गर्लफ्रेंड, फिल्म आई ब्रेक-अप के बाद

Salman Khan: सिर्फ एक फिल्म, हम दिल दे चुके सनम ने सलमान खान और ऐश्वर्य राय की जोड़ी को लोगों के दिल में बसा दिया. मगर क्या आप जानते हैं कि एक और फिल्म में ऐश्वर्या इस हीरो की गर्लफ्रेंड के रूप में पर्दे पर आई थीं. यह अलग बात है कि वह तब रिलीज हुई, जब दोनों एक-दूसरे से अलग हो चुके थे.  

Aishwarya Rai: रोमांस शुरू होने से पहले ऐश्वर्या इस फिल्म में बनी थी सलमान की गर्लफ्रेंड, फिल्म आई ब्रेक-अप के बाद
Stop
Ravi Buley|Updated: Mar 20, 2023, 12:40 AM IST

Salman Khan Aishwarya Rai Romance: सब यह जानते हैं कि बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में शामिल सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रोमांस फिल्म हम दिल दे चुके सनम (1999) के दौरान शुरू हुआ था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान शुरू हुआ प्यार बहुत लंबा नहीं चल सका, परंतु उसने सुर्खियां बहुत बटोरी. इस रोमांस का अंत जिस तरह से हुआ, उसने फिल्म प्रेमियों को दुख पहुंचा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रीयल लाइफ में सलमान की गर्लफ्रेंड बनने से पहले ऐश्वर्या एक अन्य फिल्म में सलमान की गर्लफ्रेंड का रोल निभा चुकी थीं. विडंबना यह कि ये फिल्म बनते-बनते इतनी लेट हो गई कि दोनों सितारों के ब्रेक-अप के बाद सिनेमाघरों में आई. अगर उनके रोमांस के दिनों में यह रिलीज हो जाती, तो लोगों की स्मृति में दर्ज रहती.

पति-पत्नी और दोस्त
साल 2002 में फिल्म आई थी, हम तुम्हारे हैं सनम. फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और सलमान खान थे. फिल्म का निर्देशन के.एस. अदियमान ने किया था. यूं तो फिल्म की शूटिंग 1996 में शुरू हो गई थी परंतु आर्थिक कारणों से अटकती गई और आखिरकार आठ साल बाद पूरी होकर रिलीज हो सकी. फिल्म में शाहरुख और माधुरी पति-पत्नी के रोल में थे. दोनों का वैवाहिक जीवन सुखी है, परंतु यहां पत्नी अपने सिंगर दोस्त (सलमान खान) से बहुत प्रभावित होती है. यही बात पति के दिल में जलन पैदा करती है और वह पत्नी तथा उसके दोस्त पर शक करने लगता है. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय मेहमान भूमिका में थीं और अंत में वह पर्दे पर सिंगर बने सलमान की गर्लफ्रेंड के रूप में आती हैं.

इमेज से अलग रोल
बड़ी स्टारकास्ट के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई. इसकी दो वजहें थीं. एक तो शाहरुख की इमेज रोमांटिक थी और इस फिल्म में वह ईर्ष्यालु पति की भूमिका में थे. उनके फैन्स को बात जमी नहीं. दूसरे सलमान भले ही यहां भोले-नेक दिल दोस्त के रोल में दिखे, परंतु उन दिनों लगातार उनके गुस्सैल तथा बिगड़ैल बर्ताव की खबरें मीडिया में थीं. ऐसे में दोनों ऐक्टरों की फिल्मी इमेज उनकी रियल लाइफ से मेल नहीं खा रही थी. अच्छी स्टारकास्ट, म्यूजिक और अच्छी कहानी के बावजूद इस फिल्म को भुला दिया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Read More
{}{}