trendingNow11648722
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Raveena Tandon: छैंया छैंया पर डांस करने से डर गई थीं रवीना, 25 साल बाद खुद बताई डर की वजह

Chaiya Chaiya Dance: रीमिक्स (Remix) ने बॉलीवुड संगीत (Bollywood Music) को खत्म कर दिया है. लेकिन दो दशक पहले यह स्थिति नहीं थी. म्यूजिक में ताजगी और नयापन था. यही वजह है कि छैंया छैंया गाने को 25 साल हो रहे हैं और यह पुराना नहीं लगता. अब रवीना टंडन ने राज खोला है कि इस गाने पर उन्हें डांस (Dance) का ऑफर मिला था...  

Raveena Tandon: छैंया छैंया पर डांस करने से डर गई थीं रवीना, 25 साल बाद खुद बताई डर की वजह
Stop
Ravi Buley|Updated: Apr 12, 2023, 12:01 AM IST

Raveena Tandon Dance: फिल्म दिल से में मलाइका अरोड़ा और शाहरुख खान पर फिल्माए गए डांस छैंया छैंया को इस साल 25 बरस हो रहे हैं. आज भी यह गाना बहुत लोकप्रिय है. गुलजार (Gulzar) के गीत और सुखविंदर सिंह-सपना अवस्थी (Sukhvinder Singh Sapna Awasthi) की आवाज आज भी लोगों को आकर्षित करती है. इस गाने ने मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) को स्टार बना दिया और आज भी उनके करियर में इससे बेहतर कुछ नहीं है. अब अभिनेत्री रवीना टंडन ने खुलासा किया है कि उन्हें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ डांस करने के लिए छैंया छैंया ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया. अब रवीना ने इसकी वजह भी बताई थी वह डर गई थीं. डर इस बात था कि कहीं वह सिर्फ आइटम डांसर (Item Dancer) के रूप में बॉलीवुड (Bollywood) में रह जाएं.

हर किसी की उम्मीद
रवीना ने एक मीडिया पोर्टल से बातचीत में कहा कि छैंया छैंया का यह ऑफर उन्हें फिल्म रक्षक के गाने शहर की लड़की... हिट होने के तुरंत बाद आया था. रवीना ने कहा कि उन दिनों टाइपकास्ट होना आसान था और वह केवल आइटम सॉन्ग (Item Song) करने के चक्कर में नहीं पड़ना चाहती थीं. उन्होंने कहा कि लोगों को पता ही नहीं चला कि उन्होंने इसी टाइपकास्ट होने के डर वजह से छैंया छैंया जैसा गाना छोड़ा. एक्ट्रेस ने कहा कि उन दिनों हर कोई यह उम्मीद करने लगा था कि वह अपनी फिल्म में एक न एक गाने पर डांस नंबर करें. वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब यह बात सामने आई है. 2019 में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में, कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) ने बताया कि उन्होंने छैंया छैंया के लिए रवीना सहित कई एक्ट्रेसों को संपर्क किया था, लेकिन कोई भी इसके लिए राजी नहीं हुआ था.

मारा वजन ने
छैंया छैंया गीत अंततः मलाइका अरोड़ा के पास गया, जो इसकी सफलता के बाद स्टार बन गईं. वैसे एक रोचक तथ्य यह भी है कि निर्देशक मणि रत्नम ने इस गाने के लिए उस दौर की चर्चित एक्ट्रेस शिल्पा शिरोड़कर (Shilpa Shirodkar) को फाइनल कर लिया था. उन्हें साइनिंग अमाउंट भी दे दिया गया था. लेकिन उन दिनों शिल्पा अपने वजन की समस्या से जूझ रही थीं और काफी कोशिशों के बाद भी वजन कम नहीं हुआ. यह गाना चलती ट्रेन के ऊपर शूट किया गया था और ऐसे में शिल्पा के लिए यह काम आसान नहीं था. अंततः मणि रत्नम (Mani Ratnam) ने फिर शिल्पा शिरोड़कर की जगह दूसरी डांसर को लेने का फैसला किया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Read More
{}{}