trendingNow11847488
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

जब गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद मुश्किल में पड़ गए Rajesh Khanna, पत्नी डिंपल से मांगी थी मदद!

Rajesh Khanna Dimple Kapadia Love Story: काका ने अंजू को अपना फैसला बदलने के लिए बहुत मनाया लेकिन वो नहीं मानी और अंततः दोनों अलग हो गए. बाद में अंजू को जलाने के लिए राजेश खन्ना ने आनन-फानन में 16 साल की डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से शादी कर ली. 

जब गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद मुश्किल में पड़ गए Rajesh Khanna, पत्नी डिंपल से मांगी थी मदद!
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 30, 2023, 08:38 AM IST

Rajesh Khanna Dimple Kapadia Marriage: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ दोनों ही हमेशा लाइमलाइट में रहीं. फिल्मी करियर के अलावा वो एक्ट्रेसेस के साथ लिंक अप्स, डिंपल कपाड़िया से शादी और अलगाव के चलते सुर्ख़ियों में रहे. खासकर एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) के साथ उनके रिलेशनशिप ने भी बहुत चर्चा बटोरी. अंजू राजेश खन्ना की फिल्म इंडस्ट्री में पहली गर्लफ्रेंड थीं. राजेश खन्ना उनके साथ रिश्ते में काफी सीरियस थे और पजेसिव भी. वो उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन अंजू इसके लिए तैयार नहीं थीं.दरअसल, काका इतने ज्यादा पजेसिव थे कि वो अंजू को फिल्म में काम करने ही नहीं देना चाहते थे और अंजू अपना करियर शुरू होने से पहले ही खत्म करना नही चाहती थीं.

यही वजह थी कि अंजू से राजेश खन्ना से ब्रेकअप कर लिया. काका ने अंजू को अपना फैसला बदलने के लिए बहुत मनाया लेकिन वो नहीं मानी और अंततः दोनों अलग हो गए. बाद में अंजू को जलाने के लिए राजेश खन्ना ने आनन-फानन में 16 साल की डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से शादी कर ली.  इतना ही नहीं, उन्होंने बारात भी अंजू के मुंबई स्थित घर के सामने से निकाली और 1 घंटे तक उनके घर के सामने ही जमकर डांस भी किया ताकि अंजू ये सब देखकर जलें. डिंपल से शादी के बाद भी राजेश खन्ना के लिए अंजू को भुलाना मुश्किल हो रहा था.

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्होंने इसमें खुद डिंपल की मदद मांगी थी ताकि वो अंजू से अपने आपको दूर कर पाएं. डिंपल की मदद से वो इस रिश्ते से बाहर तो आए लेकिन डिंपल से शादी के बाद उनकी परेशानियां कम नहीं हुईं. डिंपल को उनके साथ एडजस्ट करने में काफी दिक्कतें आयीं. डिंपल शादी के बाद दो बेटियों की मां बन गईं लेकिन वो हमेशा से फिल्मों में काम करना चाहती थीं. काका ऐसा बिलकुल नहीं चाहते थे इसलिए दोनों के बीच मतभेद बढ़ गए और अलग हो गए हालांकि इन्होंने कभी तलाक नहीं लिया. 

Read More
{}{}