trendingNow11822088
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Pankaj Tripathi: मैं अटल हूं की शूटिंग के दौरान पंकज त्रिपाठी ने नियम से खाई 60 दिन खिचड़ी, कारण भी बताया

Film Main Atal Hun: एक एक्टर को अच्छा अभिनय करने के लिए बहुत सारी चीजें जरूरी होती है. पंकज त्रिपाठी अच्छी एक्टिंग को एक्टर की फूड हैबिट से जोड़ते हैं. हाल में एक बातचीत में उन्होंने बताया कि आने वाली फिल्म मैं अटल हूं (Main Atal Hun) की शूटिंग के दौरान उन्होंने 60 दिनों तक सिर्फ खिचड़ी खाई. क्यों...ॽ इसका कारण भी बताया.  

Pankaj Tripathi: मैं अटल हूं की शूटिंग के दौरान पंकज त्रिपाठी ने नियम से खाई 60 दिन खिचड़ी, कारण भी बताया
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 12, 2023, 09:18 PM IST

Pankaj Tripathi As Atal Bihari Vajpayee: इन दिनों फिल्म ओ माई गॉड 2 (OMG 2) के लिए सुर्खियां बटोर रहे पंकज त्रिपाठी अगली फिल्म होगी, मैं अटल हूं (Main Atal Hun). फिल्म इसी साल पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म में पंकज त्रिपाठी लीड रोल में नजर आएंगे. वह फिल्म में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) बने हैं. फिल्म में अटल बिहारी वाजपेयी के निजी और राजनीतिक जीवन को पर्दे पर उतारा गया है. लेकिन इसके अलावा उनकी पहचान एक अच्छे कवि और कुशल प्रशासक की भी थी. फिल्म का निर्देशन रवि जाधव ने किया है. इस बीच एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने अटल की शूटिंग के दौरान अपना एक बड़ा रहस्य उजागर किया है.

खिचड़ी का साथ
साक्षत्कार में पंकज त्रिपाठी ने बताया कि फिल्म अटल की साठ दिनों तक चली शूटिंग में वह हर रोज सिर्फ खिचड़ी बनाकर खाते थे. अपने खान-पान की आदत पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अटलजी की शूटिंग के दौरान मैंने 60 दिन खिचड़ी खाई है. उन्होंने बताया कि अटलजी को भी खिचड़ी पसंद थी और मुझे भी खिचड़ी पसंद हैं. पंकज त्रिपाठी ने कहा जब भी वह किसी फिल्म की आउटडोर शूटिंग पर होते हैं, तो अपने साथ छोटा-सा किचन लेकर चलते हैं. जिसमें उनका पर्सनल इंडक्शन और खिचड़ी बनाने का सामान होता है. वह खुद ही अपना खाना बनाते हैं. इसका कारण उन्होंने बताया कि खिचड़ी बहुत लाइट फूड है. चावल, दाल, सब्जी मिलकर हल्दी-नमक डालकर उबाल दो. उन्होंने कहा कि आउटडोर शूटिंग में मैं ज्यादा से ज्यादा घर का घी लेकर जाता हूं.

अच्छी एक्टिंग का राज
अपनी अच्छी एक्टिंग राज बताते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप हल्का खाना खाएंगे, तभी सही एक्टिंग कर पाएंगे. इमोशन सही आएं और पूरे किरदार से आपका जुड़ाव बना रहे, इसके लिए हल्का खाना जरूरी है. ऐक्टर के लिए. उन्होंने कहा कि स्क्रिप्ट एक कागज का फूल होती है. हम उसे अपनी एक्टिंग से गुलाब का फूल बनाते हैं. उसमें खुशबू भरते हैं. जीवन भरते हैं. उन्होंने कहा कि खाना बनाना भी पूरी तरह फिल्म मेकिंग जैसा होता है क्योंकि वह भी अलग-अलग चरणों से गुजरता है और तैयार होने के बाद आप उसे खाते हैं. उसका स्वाद लेते हैं. फिल्म भी यही होती है. वह अलग-अलग हिस्सों से गुजरती हुई जब पूरी होती है, तो आप उस देखकर उसका मजा लेते हैं.

 

Read More
{}{}