trendingNow11547270
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

जब परदेस की शूटिंग के दौरान बाल-बाल बचीं थीं Mahima Chaudhry, खाई में गिर गई थी मोपेड

Mahima Chaudhry First Movie Pardes: 3000 लड़कियों के ऑडिशन के बाद महिमा को फिल्म में कास्ट किया गया था. महिमा ने फिल्म परदेस के बारे में कहा था, ‘फिल्म के लिए सिलेक्शन होने के बाद मिस्टर घई ने बोला कि एक महीने बाद शूटिंग स्टार्ट करेंगे. 

जब परदेस की शूटिंग के दौरान बाल-बाल बचीं थीं Mahima Chaudhry, खाई में गिर गई थी मोपेड
Stop
Preeti Pal|Updated: Jan 28, 2023, 06:53 AM IST

Mahima Chaudhry First Movie: ऋतु चौधरी यानी महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) एक्टिंग लाइन में आने से पहले मॉडल थीं. काफी सारे कमर्शियल एड कर रही थीं, पर पहला कमर्शियल एड आमिर खान (Aamir Khan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) के साथ था. दिल्ली में रहकर इसका स्क्रीन टेस्ट दिया था और इसे शूट करने के लिए मुंबई आई थीं. इसके बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लग गए. लेकिन टाइम ले रही थीं कि कोई जबरदस्त फिल्म का ऑफर आए तो उससे शुरुआत करूं. इस दौरान चैनल वी पर वीजे भी थीं. शो का नाम पब्लिक डिमांड था, जो काफी मशहूर हो गया था. उसको देखकर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सुभाष घई ने उन्हें फोन करके बुलाया. उन्होंने स्क्रीन टेस्ट दिया, उसके बाद परदेस फिल्म मिल गई. बता दें कि 3000 लड़कियों के ऑडिशन के बाद महिमा को फिल्म में कास्ट किया गया था. 

हॉर्स राइडिंग सीखी पर पिक्चर में चलवाई मोपेड
एक इंटरव्यू में महिमा ने फिल्म परदेस के बारे में कहा था, ‘फिल्म के लिए सिलेक्शन होने के बाद मिस्टर घई ने बोला कि एक महीने बाद शूटिंग स्टार्ट करेंगे. हॉर्स राइडिंग सीख लो. मैंने कड़ी मशक्कत के साथ पूरे एक महीने तक मुंबई स्थित जुहू बीच पर हॉर्स राइडिंग सीखी. एक महीने बाद फिल्म की शूटिंग करने मैसूर गई तो वहां पर गांंव का सीक्वेंस शूट करना था. उन्होंने बोला बाकी लड़कियां साइकिल पर हैं, लेकिन तुम लीडर हो इसलिए मोपेड चलाओ. मुझे मोपेड चलाना आता ही नहीं था. लेकिन अब यह भी नहीं बोल सकती थी कि मुझे आता ही नहीं है. मैं यही सोच में रही थी कि मुझेेे मोपेड साइकिल चलानी है तो मुझे हॉर्स राइडिंग क्यों सिखवाई, क्योंकि फिल्म में हॉर्स राइडिंग तो है ही नहीं.

हादसे में बाल-बाल बचीं

इससे अच्छा तो जुहू बीच पर मोपेड ही सीखती. खैर, मैंने कुछ बोला नहीं. सेट पर ही एक-दो घंटे मोपेड चलाने की प्रैक्टिस की. फिर उन्होंनेे बोला- चलो टेक करते हैं. मैंने मोपेड स्टार्ट करके टेक तो अच्छे से दे दिया, लेकिन जैसे कट बोला उसके बाद भी मेरी मोपैड चलती गई और वह जाकर खाई में गिर गई. किसी तरह से शॉर्ट बन गया, पर मैं गिर गई लेकिन बाल-बाल बच गई.’ लगभग ढाई दशक के फिल्मी करियर में महिमा ने परदेस सहित दिल क्या करे, दाग: द फायर, धड़कन, दीवाने, सैंडविच, प्यार कोई खेल नहीं, दोबारा, लज्जा, यह तेरा घर यह मेरा घर आदि प्रमुख फिल्मों में दमदार अभिनय किया.

Read More
{}{}