Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

बेहद दर्दनाक गुजरा Madhubala का आखिरी समय, किशोर कुमार ने भी छोड़ दिया था साथ!

Madhubala Life Facts: किशोर कुमार से शादी होने से पहले मधुबाला के घरवाले चाहते थे कि वे अपना इलाज पूरा करवा लें लेकिन एक्ट्रेस ने शादी को पहली प्रायोरिटी पर रखा था.

बेहद दर्दनाक गुजरा Madhubala का आखिरी समय, किशोर कुमार ने भी छोड़ दिया था साथ!
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 03, 2023, 07:30 AM IST

Madhubala Tragic Life: मधुबाला (Madhubala) अपने समय की चर्चित एक्ट्रेस में से एक हुआ करती थीं. मधुबाला का नाम एक समय फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ भी जुड़ा था. कहते हैं कि दोनों एक वक्त काफी सीरियस रिलेशन में थे, मधुबाला दिलीप साहब से शादी भी करना चाहती थीं लेकिन ऐसा हो नहीं सका था. बहरहाल, दिलीप कुमार से अलग होने के बाद मधुबाला की नज़दीकियां एक्टर और सिंगर किशोर कुमार (Kishore Kumar) के साथ बढ़ीं थीं. 

मधुबाला को थी दिल से जुड़ी गंभीर बीमारी 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मधुबाला को दिल से जुड़ी एक गंभीर बीमारी थी. बावजूद इसके उन्होंने एक्टर और सिंगर किशोर कुमार से शादी करने का फैसला किया था. किशोर कुमार से शादी होने से पहले मधुबाला के घरवाले चाहते थे कि वे अपना इलाज पूरा करवा लें लेकिन एक्ट्रेस ने शादी को पहली प्रायोरिटी पर रखा था. बहरहाल, शादी के बाद जब किशोर कुमार को मधुबाला की बीमारी का पता चला तो ऐसा कहते हैं कि उन्होंने एक्ट्रेस से दूरी बना ली थी. असल में मधुबाला का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने भी कह दिया था कि मधुबाला कुछ ही समय की मेहमान हैं. 

बहन ने किया था खुलासा, कैसा बीता था मधुबाला का अंतिम समय 

खबरों की मानें तो किशोर कुमार ने मधुबाला को एक बंगले में शिफ्ट करवा दिया था जहां एक्ट्रेस के साथ नर्स और एक ड्राइवर हरदम मौजूद रहता था. हालांकि, किशोर कुमार कभी कभार ही मधुबाला को देखने आ पाया करते थे. मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मधुबाला का आखिरी समय बहुत कठिनाई में बीता था. मधुर के अनुसार, मधुबाला अक्सर अपने अंतिम समय में रोती रहती थीं. बताते चलें कि  23 फरवरी 1969 को 36 साल की उम्र में मधुबाला का निधन हो गया था.

{}{}