trendingNow11540110
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

बेहद दर्दनाक था Madhubala का आखिरी समय, किशोर कुमार ने छोड़ा अकेले, 36 साल में चल बसीं

Madhubala Life Facts:  मधुबाला को दिल से जुड़ी एक गंभीर बीमारी थी. हालांकि, अपनी मेडिकल कंडीशन को दरकिनार कर एक्ट्रेस ने किशोर कुमार से शादी करने का फैसला ले लिया था. मधुबाला के घरवाले चाहते थे कि वे पहले अपना पूरा इलाज करवाएं लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

बेहद दर्दनाक था Madhubala का आखिरी समय, किशोर कुमार ने छोड़ा अकेले, 36 साल में चल बसीं
Stop
Updated: Jan 23, 2023, 07:23 AM IST

Madhubala Tragic Life: अपने समय की बेहद चर्चित एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) को जितनी सफलता फिल्मी लाइफ में मिली वैसी पर्सनल लाइफ में नसीब नहीं हुई थी. ऐसा इसलिए क्योंकि एक समय मधुबाला एक्टर दिलीप कुमार के साथ बेहद सीरियस रिलेशन में थीं. शादी होती इससे पहले ही इनका ब्रेकअप हो गया था. वहीं, मधुबाला की शादी किशोर कुमार के साथ हुई लेकिन कहते हैं वे अपने अंतिम समय तक प्यार के लिए तड़पती रहीं, जो उन्हें नसीब नहीं हुआ. शादी के बाद मधुबाला के साथ ऐसा क्या हुआ था आइए जानते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार से ब्रेकअप के बाद मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली थी. 

जब डॉक्टरों ने दे दिया था जवाब 

आपको बता दें कि, मधुबाला को दिल से जुड़ी एक गंभीर बीमारी थी. हालांकि, अपनी मेडिकल कंडीशन को दरकिनार कर एक्ट्रेस ने किशोर कुमार से शादी करने का फैसला ले लिया था. मधुबाला के घरवाले चाहते थे कि वे पहले अपना पूरा इलाज करवाएं लेकिन ऐसा हो नहीं सका. बताते हैं कि शादी के बाद जैसे ही किशोर कुमार को मधुबाला की बीमारी का पता चला तो एक्टर ने उनसे दूरी बनाना शुरू कर दिया था. इस बीच डॉक्टरों ने बता दिया था कि मधुबाला की हालत बेहद खराब है और वे अब चंद महीनों की ही मेहमान हैं. 

बेहद तन्हाई में गुजरा आखिरी समय 

कहते हैं इसके बाद किशोर कुमार ने मधुबाला को एक बंगले में शिफ्ट कर दिया था और यहां उनकी देखभाल के लिए एक नर्स हरदम मौजूद रहती थी. मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने एक बार किसी इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मधुबाला का अंतिम समय बेहद तन्हाई में बीता था और वे अक्सर रोती रहती थीं. मधुर के अनुसार, किशोर कुमार उन्हें महीने में मुश्किल से एक या दो बार ही देखना आते थे. बताते चलें  कि 23 फरवरी 1969 को महज 36 साल की उम्र में मधुबाला का निधन हो गया था.

Read More
{}{}