trendingNow11887670
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

ट्रैजिडी से भरी है 70 के दशक की इस एक्ट्रेस की कहानी, दो बार शादी की लेकिन दोनों बार ही…!

Leena Chandavarkar Tragic Life: जल्द किशोर कुमार ने लीना चंदावरकर को सदमे से उबार लिया था. इस बीच यह दोनों एक-दूसरे के भी करीब आ गए थे. लेकिन यहां भी एक अनहोनी लीना का इंतजार कर रही थीं

ट्रैजिडी से भरी है 70 के दशक की इस एक्ट्रेस की कहानी, दो बार शादी की लेकिन दोनों बार ही…!
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 26, 2023, 07:01 AM IST

Leena Chandavarkar Life: 70 के दशक में बॉलीवुड की एक चर्चित एक्ट्रेस हुआ करती थीं जिनका नाम था लीना चंदावरकर (Leena Chandavarkar). लीना ने कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया था जिनमें हमजोली, नालायक, बिदाई आदि शामिल हैं. हालांकि, फिल्मों से इतर लीना की पर्सनल लाइफ बड़ी ही ट्रैजिक थी. आपको बता दें कि लीना की दो बाद शादी हुई थी लेकिन दोनों ही बार उनके पति का निधन हो गया था. क्या थी लीना की कहानी, आइए जानते हैं.

 

पहली शादी गोवा की बड़ी पॉलिटिकल फैमिली में हुई थी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लीना की पहली शादी गोवा में रहने वाले सिद्धार्थ बंदोड़कर से हुई थी. सिद्धार्थ गोवा के चर्चित और कद्दावर बंदोड़कर पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखते थे. हालांकि, एक हादसे के चलते सिद्धार्थ की शादी के महज सालभर के भीतर ही मौत हो गई थी. इस घटना से लीना अंदर तक टूट गईं थीं. ऐसे में लीना का सहारा बनकर उभरे एक्टर और सिंगर किशोर कुमार. जल्द किशोर कुमार ने लीना चंदावरकर को सदमे से उबार लिया था. इस बीच यह दोनों एक दूसरे के भी करीब आ गए थे. 

किशोर कुमार ने की लीना चंदावरकर से शादी लेकिन... 

आपको बता दें कि किशोर कुमार और लीना चंदावरकर ने साल 1980 में शादी कर ली थी. लीना, किशोर कुमार की चौथी वाइफ थीं, इससे पहले किशोर कुमार की शादी रुमा गुहा, मधुबाला और योगिता बाली के साथ हो चुकी थी. आपको बता दें कि इस शादी से किशोर कुमार के घर बेटे सुमित का जन्म हुआ था. बहरहाल, लीना चंदावरकर के जीवन में एक बार फिर से खुशियां दस्तक देने लगी थीं लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. साल 1987 में दिल का दौरा पड़ने से किशोर कुमार का भी निधन हो गया था. ऐसे में दो शादियां करने के बावजूद लीना चंदावरकर अकेली ही रह गईं थीं.

Read More
{}{}