trendingNow11810517
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Bollywood Quiz: कृति सैनन ने किस सब्जेट में ली है डिग्री और एक्टर से पहले दीपिका बनना चाहती थीं...?

Kriti Sanon: किसी को भी यह पहले दिन से स्पष्ट नहीं होता कि वह क्या बनना चाहता है. चीजें उम्र के साथ साफ होती हैं. कृति सैनन और दीपिका पादुकोण दोनों ही शुरुआत में नहीं जानती थीं कि उन्हें जीवन में क्या बनना है. कृति सैनन पढ़ाई में 90 परसेंट नंबर लाती थीं और दीपिका ने स्पोर्ट्स छोड़ने के बाद अपने लिए नया करियर ढूंढ लिया था...  

Bollywood Quiz: कृति सैनन ने किस सब्जेट में ली है डिग्री और एक्टर से पहले दीपिका बनना चाहती थीं...?
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 04, 2023, 09:50 PM IST

Deepika Padukone: कृति सैनन की पिछली फिल्म पैन-इंडिया स्टार प्रभास (Prabhas) के साथ थी, आदिपुरुष. जबकि प्रभास की अगली फिल्म प्रोजेक्ट कल्कि में दीपिका पादुकोण नजर आएंगी. लेकिन इस हीरो के अलावा भी उनके बीच कुछ कॉमन है. वास्तव में दोनों ने ही शुरू से ऐसा कोई सपना नहीं देखा कि वह फिल्मों में आकर एक्टिंग करना चाहती हैं. कृति सैनन पढ़ाई में तेज थीं और बैडमिंटन चैंपियन प्रकाश पादुकोण (Prakash Padukone) की बेटी दीपिका पादुकोण ने बचपन में कुछ समय तक बैडमिंटन (Badminton) खेलने के बाद पिता के पदचिह्नों पर चलने का फैसला त्याग दिया था. उन्होंने अपने लिए दूसरा करियर चुन लिया था.

कृति की डिग्री
पढ़ाई में तेज कृति सैनन ने इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है. वास्तव में वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हुए इसी फील्ड में आगे जाना चाहती थीं. इंजीनियरिंग के सपने देखने वाली कृति की मां प्रोफेसर हैं और वह पढाई में अपनी बेटी की मदद करती थीं. कृति बताती हैं कि पढ़ाई में हमेशा उनके 90 परसेंट या उससे ज्यादा नंबर आया करते थे. कृति सैनन ने 2014 में टाइगर श्रॉफ के अपोजिट फिल्म हीरोपंती से करियर शुरू किया. इसके बाद वह दिलवाले, बरेली की बर्फी और हाउसफुल 4 जैसी फिल्मों में नजर आईं. आदिपुरुष भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, परंतु कृति की अगली उम्मीद गणपत से है. इस फिल्म में वह फिर से टाइगर श्रॉफ के साथ दिखेंगी.

दीपिका का सपना
दीपिका पादुकोण बचपन में अपने पिता की तरह ही स्पोर्ट्स परसन बनना चाहती थीं. परंतु हाई स्कूल में आते-आते उन्हें साफ हो गया कि वह अब फील्ड बदलना चाहती हैं. परंतु तब वह एक्ट्रेस बनना नहीं चाहती थीं. फिल्मों में आने से पहले दीपिका मॉडल थीं और यह वह फील्ड थी, जिसमें वह आगे बढ़ना चाहती थीं. दीपिका बताती हैं कि एक यंग गर्ल के रूप में मेरे दिमाग में यह बात बिल्कुल साफ थी कि मैं मॉडल बनना चाहती हूं और वही मैंने किया भी. मॉडलिंग करते हुए दीपिका का टारगेट था, सुपर मॉडल बनना. परंतु धीरे-धीरे वह फिल्मों की तरफ मुड़ गईं. असल में जैसे ही वह मॉडल बनीं, उन्हें फिल्मों की ऑफर आने लगे. ओम शांति ओम ऑफर हुई, तब वह मात्र 19 साल की थीं. लेकिन इस फिल्म से पहले भी उन्हें दो ऑफर मिले थे. दीपिका कहती हैं कि मॉडल बनने के बाद मैं जब भी फिल्म देखती थी तो पर्दे पर एक्टरों को देखकर मुझे लगता था कि मैं यह काम कर सकती हूं और मुझे यह करना चाहिए. फिर मुझे धीरे-धीरे एक्टर बनने के सपने आने लगे थे.

Read More
{}{}