trendingNow11811661
Hindi News >>Explainer
Advertisement

Ek Din Ek Film: फेमस लोगों की जिंदगी का काला सच दिखाती है यह फिल्म, वीकेंड पर देख सकते हैं इस OTT पर फ्री

Bollywood Celebs: ग्लैमर और रईसों की दुनिया के सच यूं तो कई फिल्मों में दिखाए गए हैं, लेकिन जिस तरह से मधुर भंडारकर ने पेज 3 इनमें सबसे अलग है. सेलेब्रिटी संसार का खोखलापन और शोहरत के सपनों के पीछे भागते आम लोगों की कहानी का क्या अंजाम होता है, इसमें खूबसूरती से दिखाया गया है.  

Ek Din Ek Film: फेमस लोगों की जिंदगी का काला सच दिखाती है यह फिल्म, वीकेंड पर देख सकते हैं इस OTT पर फ्री
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 05, 2023, 06:03 PM IST

Bollywood Controversies: हर साल मसाला फिल्मों की बाढ़ के बीच कई बेहतरीन फिल्में आती हैं. कुछ तो नजरअंदाज हो जाती हैं, लेकिन कुछ अपनी जगह बना ही लेती हैं. यह काम कोई और नहीं करता, बल्कि खुद पब्लिक करती है. पब्लिक द्वारा किए जाने वाले किसी फिल्म के प्रचार को आम भाषा में वर्ड ऑफ माउथ कहा जाता है. 2005 में जब निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्म पेज 3 रिलीज हुई, तो इसकी ओपनिंग कुछ खास नहीं थी. लेकिन अच्छे रिव्यू के बाद खुद आम दर्शकों ने फिल्म के बारे में बात करनी शुरू कर दी और फिल्म चल चली. मधुर एक दौर में हार्ड हिटिंग फिल्में बनाने के लिए मशहूर थे और उनका एक अलग अंदाज था. जो बाद में धीरे-धीरे खो गया.

चमक-दमक के पीछे
मधुर भंडारकर की पेज 3 खूबसूरती से सेलेब्रिटी दुनिया की काली सच्चाइयों को सामने लाती है. फिल्म में सेलेब्रिटी दुनिया को एक उभरती पेज 3 पत्रकार माधवी शर्मा (कोंकणा सेन शर्मा) के नजरिए से बताया गया है. अपने अखबार के लिए माधवी अच्छी स्टोरीज ढूंढती है और एक दिन उसका सामना मुंबई के सोशलाइट पार्टी सर्किल से होता है. वह तेजी से दोस्त बनाती है. वहां लोग भी उसे पसंद करते हैं. माधवी शर्मा इन पार्टियों में नियमित रूप से शामिल होती हैं और जल्द ही उन्हें मशहूर हस्तियों की खोखली जिंदगी, हल्के स्वभाव और उनकी आपसी ईर्ष्या का एहसास होता है. फिल्म प्रसिद्ध लोगों के मन में बनी रहने वाली असुरक्षाओं और उलझनों को बारीकी से सामने लाती है. जिनमें बड़े उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों से लेकर स्ट्रगिंल एक्ट्रेस तक शामिल हैं. लेकिन तथाकथित बड़े लोगों की दुनिया माधवी को भी डिप्रेशन में ले जाती है. वह अपनी खबरों की बीट बदल लेती है, और तब उसके सामने इन्हीं बड़े लोगों के कुछ और राज खुलते हैं. फिल्म दर्शकों को चौंकाते हुए खत्म होती है.

कहां देख सकते हैं
मनोज त्यागी, नीना अरोड़ा द्वारा लिखी गई यह एक सच्ची और विश्वसनीय कहानी है. पेज 3 को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिले. जिसमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म का गोल्डन लोटस पुरस्कार भी शामिल था. कोंकणा सेन शर्मा के साथ फिल्म में अतुल कुलकर्णी, संध्या मृदुल, तारा शर्मा, अंजू महेंद्रू, बोमन ईरानी, बिक्रम सलूजा, नासर अब्दुल्ला जैसे मंजे हुए कलाकार हैं. फिल्म का संगीत इसके कथानक के हिसाब से है. वीकेंड में अगर आप कोई अच्छी फिल्म देखना चाहें, तो पेज 3 उसमें हो सकती है. यह फिल्म एमएक्स प्लेयर पर मुफ्त उपलब्ध है. फिल्म यूट्यूब पर भी देख सकते हैं.

 

Read More
{}{}