trendingNow11909617
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

जब 24 साल बड़े राज कपूर के साथ Hema Malini को पहली फिल्म में करना पड़ा रोमांस, ऐसी हो गई हालत!

Hema Malini Debut Movie: हेमा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि पहली ही फिल्म 'सपनों का सौदागर' में उम्र में काफी बड़े राज कपूर के साथ रोमांस करना उनके लिए काफी मुश्किल था.  

जब 24 साल बड़े राज कपूर के साथ Hema Malini को पहली फिल्म में करना पड़ा रोमांस, ऐसी हो गई हालत!
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2023, 09:09 AM IST

Hema Malini in Sapno ka saudagar: वेटरन एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहा जाता है.  उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू फिल्म सपनों का सौदागर से किया था जिसमें उनके अपोजिट राज कपूर (Raj Kapoor) हैं. इसके बाद वो सीता और गीता, शोके समेत कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आईं और बॉलीवुड पर लंबे समय तक राज किया. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि करियर के शुरुआती दौर में उनका करियर उनकी मां जया चक्रवर्ती मैनेज करती थीं. उनकी मां का सपना था कि उनकी बेटी वो नाम और शोहरत हासिल करे जो कि उनका सपना था और वो कभी उसे पूरा नहीं कर पाईं. हेमा ने ये भी खुलासा किया था कि वो एक रुढ़िवादी परिवार का हिस्सा थीं इसलिए फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपने लिए कुछ लकीरें खींच ली थीं. 

हेमा ने लहरें रेट्रो को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि पहली ही फिल्म 'सपनों का सौदागर' में उम्र में काफी बड़े राज कपूर के साथ रोमांस करना उनके लिए काफी मुश्किल था.  हेमा उस समय टीनएजर थीं और वो शोमैन 44 साल के थे. ऐसे में उनके अपोजिट कास्ट किए जाने को लेकर हेमा बिलकुल कंफर्टेबल नहीं थीं हालांकि फिल्म के डायरेक्टर महेश कॉल ने उन्हें इस झिझक को दूर करने में मदद की.

हेमा से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने और राज कपूर के एज गैप को नोटिस किया था तो उन्होंने कहा कि उन्हें इतना बड़ा मौका मिला था तो वो सिर्फ इसके पॉजिटिव साइड पर ही फोकस करना चाहती थीं. वो राज कपूर एक्टर के तौर पर देखती थीं और उन्हें लगा था कि वो उस रोल के लिए बिलकुल परफेक्ट थे. शुरुआत में वो राज कपूर के साथ रोमांटिक सीन करने में झिझक महसूस कर रही थीं क्योंकि ये काफी मुश्किल था. 

Read More
{}{}