trendingNow11487064
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

GoodBye 2022: डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हुई कुछ बढ़िया फिल्में, आप चैक कर लीजिए अपनी लिस्ट

Bollywood Films In 2022: पहले सिनेमाघरों में फिल्मों की रिलीज का इंतजार होता था. परंतु ओटीटी के कारण अब हर हफ्ते फिल्में घर बैठे बरसती हैं. सितारे डायरेक्ट ओटीटी रिलीज फिल्मों के साथ घर में आते हैं. 2022 में सितारों की कई फिल्में सीधे ओटीटी पर आईं और कुछ ने दर्शकों के दिल में जगह भी बनाई.  

GoodBye 2022: डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज हुई कुछ बढ़िया फिल्में, आप चैक कर लीजिए अपनी लिस्ट
Stop
Ravi Buley|Updated: Dec 15, 2022, 06:53 PM IST

Best Films On OTT 2022: बॉलीवुड फिल्मों का अब डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज होना अनोखी घटना नहीं रह गई है. बीते डेढ़-दो साल में जरूर लगता रहा कि थियेटर और ओटीटी रिलीज अलग-अलग बातें हैं, परंतु 2022 में स्थिति बदल गई. जिस तरह से 2022 में हिंदी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस का हाल रहा, उसे देख कर निर्माताओं को थियेटरों के बजाय ओटीटी पर फिल्में रिलीज करना ज्यादा ठीक लगा. यह भी हुआ कि कुछ फिल्में सीधे ही ओटीटी को ध्यान में रख कर बनाई गईं. 2022 में छोटे-बड़े तमाम सितारों की फिल्में सीधे ओटीटी पर आईं. उनके बॉक्स ऑफिस नंबर भले न हों, लेकिन उनके कंटेंट ने या तो दर्शकों को लुभाया या फिर वे खारिज कर दी गईं. एक नजर ऐसी 10 फिल्मों पर, जो ओटीटी पर दर्शकों को लुभाने में कामयाब रहीं. जिन्हें दर्शकों ने याद रखा.

1. फ्रेडी (डिज्नी प्लस हॉटस्टार): कार्तिक आर्यन बॉक्स ऑफिस पर भूलभुलैया 2 के साथ ओटीटी पर फ्रेडी लेकर आए. यहां भी उन्होंने बाजी मारी. इस थ्रिलर में वह डेंटिस्ट बने थे, जो आत्मविश्वास की कमी का शिकार है, लेकिन प्यार में धोखा मिलने पर खतरनाक हो जाता है.

2. कौन प्रवीण तांबेॽ (डिज्नी प्लस हॉटस्टार): रीयल लाइफ क्रिकेटर प्रवीण तांबे की यह कहानी कभी न हारने के जज्बे को सलाम करते हुए, युवाओं को प्रेरित करती है. प्रवीण तांबे ने 40 साल की उम्र में प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने में कामयाबी पाई. उनकी कहानी बताती है, जिद के आगे जीत है.

3. अ थर्स डे (डिज्नी प्लस हॉटस्टार): यामी गौतम की यह थ्रिलर शुरू से अंत तक बांधती है. यह ऐसी महिला की कहानी है, जो किंडरगार्टन टीचर है और उसने 12 बच्चों नन्हें-मुन्नों को बंधक बना लिया है. उसकी मांगें पूरी करने के लिए पीएम खुद आगे आती हैं.

4. डार्लिंग्स (नेटफ्लिक्स): आलिया भट्ट और शेफाली शाह की यह थ्रिलर घरेलू हिंसा को मुद्दा बनाती है. हिंसा से बचने के लिए एक महिला अपनी मां और दोस्त के साथ मिलकर पति को सबक सिखाने की योजना बनाती है, लेकिन चीजें उलझती चली जाती हैं. यह आम हिंदी फिल्मों से अलग कंटेंट है.

5. मोनिका ओ माई डार्लिंग (नेटफ्लिक्स): राजकुमार राव और हुमा कुरैशी की यह थ्रिलर हत्या के आस-पास बुनी कहानी है. महिला एक ही समय पर तीन अलग-अलग मर्दों को ब्लैकमेल करती है कि वह उनसे प्रेग्नेंट है. तीनों मिलकर उसकी हत्या की योजना बनाते हैं, लेकिन फिर कहानी अलग ही मोड़ लेती है.

6. कला (नेटफ्लिक्स): तृप्ति डिमरी, स्वास्तिका मुखर्जी और बाबिल खान की यह फिल्म 1930-40 के दशक की म्यूजिकल कहानी है. जिसमें थ्रिल भी शामिल है. एक लड़की अपने अस्तित्व और गायकी को बचाने के लिए खुद को दांव पर लगाती है, लेकिन जीतने की कोशिश में बहुत कुछ खो देती है.

7. गुड लक जैरी (डिज्नी प्लस हॉटस्टार): साउथ की इस रीमेक में जाह्नवी कपूर का परफॉरमेंस अच्छा था. फिल्म ऐसी युवती की कहानी है, जो ड्रग तस्करों और पुलिस के बीच फंस जाती है. लेकिन फिर बाहर भी निकल आती है. कॉमेडी और थ्रिल फिल्म को रोचक बनाते हैं.

8. लूप लपेटा (नेटफ्लिक्स): नेटफ्लिक्स पर आई तापसी पन्नू और ताहिर राज भसीन की लूप लपेटा चर्चित जर्मन फिल्म रन लोला रन का रीमेक थी. फिल्म में एक तय समय में मोटी रकम इकट्ठा करके तापसी को अपने बॉयफ्रेंड की जान बचानी होती है और सारा थ्रिल इसी के इर्द-गिर्द है.

9. शर्माजी नमकीन (अमेजन प्राइम वीडियो): यह ऋषि कपूर की अंतिम फिल्म है, जिसे परेश रावल ने पूरा किया. अतः फिल्म में शर्माजी के रोल में कभी ऋषि कपूर नजर आते हैं तो कभी परेश रावल. फिल्म ऐसे पिता की कहानी को सामने लाती है, जो अपने बेटों को अकेले पाल रहा है.

10. दसवीं (नेटफ्लिक्स): भारतीय राजनीति में पढ़े-लिखे नेताओं का अभाव है और यह फिल्म इस तथ्य को ही कॉमिक आधार बना कर चलती है. नेताजी बने अभिषेक बच्चन जेल से 10वीं पास करते हैं. फिल्म हल्की-फुल्की कॉमेडी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Read More
{}{}