trendingNow11700056
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Bollywood Legend: इस विलेन के मुंह से अपनी बहन का नाम सुनकर गुस्से में बिफरे फिरोज खान, मारा एक घूंसा और...

Feroj khan: फिरोज खान हिंदी फिल्मों में अपने अलग अंदाज के लिए पहचाने जाते थे. ऐक्टिंग के साथ उनकी फिल्म मेकिंग भी सबसे जुदा थी. लेकिन इन बातों के अलावा वह जिस बात के लिए मशहूर थे, वह था उनका गुस्सा. वह कब बरस जाएं और क्या कर दें, कोई नहीं जानता था. उनके गुस्से के किस्सा आज भी सुनाए जाते हैं.  

Bollywood Legend: इस विलेन के मुंह से अपनी बहन का नाम सुनकर गुस्से में बिफरे फिरोज खान, मारा एक घूंसा और...
Stop
Ravi Buley|Updated: May 17, 2023, 08:50 PM IST

Feroj khan Films: फिरोज खान फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दबंगई के कारण बड़े फेमस थे. जब उन्हें गुस्सा आता था तो वह कुछ नहीं देखते थे, कुछ नहीं सोचते थे. उस समय अपने गुस्से में उन्हें जो ठीक लगता वह कर देते थे. यह बात भी उतनी ही सच है कि गुस्सा शांत होने पर वह सब कुछ भूल जाते थे. उनके गुस्से के तमाम किस्से आज भी इंडस्ट्री में आम है. यहां हो रही बातें ब्लॉकबस्टर फिल्म कुर्बानी (1980) के समय की है. फिरोज खान ने मुंबई के पांच सितारा होटल में कुर्बानी लॉन्च करने की पार्टी दी थी. फिरोज खान जितने गुस्से वाले थे, उतने ही खिलाने-पिलाने में दिलेर भी थे. वहीं यह हादसा हो गया.

बेस्ट स्कॉच का ऑर्डर
हुआ यह कि फिरोज खान का ऑर्डर था कि पार्टी में सारे मेहमानों को बेस्ट स्कॉच सर्व की जाए. पहले के दो राउंड में फिरोज खान के ऑर्डर के अनुसार ही स्कॉच सर्व की गई. लेकिन इसके बाद एक दोस्त ने उन्हें इशारे से बताया कि अब मेहमानों को साधारण व्हिस्की दी जा रही है. फिरोज खान एकदम आगबबूला हो गए. उन्होंने उस बार में रखी जितनी भी बोतलें और ग्लास थे, सब तोड़फोड़ दिए और होटल के मैनेजमेंट से कहा कि तुरंत पूरा बार स्कॉच से भर दे. साथ ही उस बार में जितना भी नुकसान उनके कारण हुआ था उसकी भी भरपाई उन्होंने की.

दिल्लू पर बिगड़ी बात
इसी फिल्म से जुड़ा एक और किस्सा है. जब फिल्म पूरी होने आई तब भी फिरोज खान ने एक पार्टी रखी. इस पार्टी में उनकी और फिल्म के विलेन शक्ति कपूर के बीच झड़प हो गई. पार्टी में शक्ति कपूर ने कुछ ज्यादा ही ड्रिंक कर ली. शराब के नशे में उन्होंने फिरोज खान से पूछा कि दिल्लू कैसी है? वह कहां है? दिल्लू, फिरोज खान की बहन दिलशाद का घरेलू और प्यार का नाम था. बात यह थी कि शक्ति कपूर कभी भी फिरोज खान की बहन से नहीं मिले थे. बस उन्हें किसी ने बताया था कि दिलशाद, फिरोज खान की बहन का नाम है. लेकिन शक्ति कपूर के मुंह से अपनी बहन का नाम सुनते ही फिरोज खान लाल पीले हो गए. उन्होंने शक्ति कपूर को इतना जोर से जबड़े पर मारा कि वह फ्लोर पर गिर गए और उठने की हालत में नहीं थे.

फिर हुआ प्रीमियर
फिरोज खान के मुक्से जमीन पर गिरे शक्ति कपूर कोवेटरों को आकर उठाना पड़ा. इस वाकये के बाद शक्ति कपूर ने फिरोज खान से बात करना बंद कर दी. लेकिन कुर्बानी के प्रीमियम के दौरान शक्ति कपूर एक बार फिर दंग रह गए. प्रीमियर पर फिरोज खान ने शक्ति कपूर को स्टेज पर बुलाया और उन्हें अपने छोटे भाई के रूप में इंट्रोड्यूस करवाया. शक्ति कपूर इस सम्मान से गदगद हो गए और फिर उन्होंने फिरोज खान के हाथों से मिली चोट की बात हमेशा के लिए भुला दी.

 

Read More
{}{}