trendingNow11846979
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Bollywood Legends: धर्मेंद्र को पहली फिल्म के मिले सिर्फ 500 रुपये; अमिताभ, सलमान, शाहरुख की क्या थी कमाई

Dharmendra: अगर लोग फिल्मों में आना चाहते हैं, तो उसकी वजह सिर्फ स्टारडम नहीं वह पैसा भी है जो स्टार बनने के बाद मिलता है. सबको पता है कि एक सफल फिल्म कमाई को चांद पर पहुंचा देती है. देखिए कुछ सितारों की पहली फिल्मों की कमाई...    

Bollywood Legends: धर्मेंद्र को पहली फिल्म के मिले सिर्फ 500 रुपये; अमिताभ, सलमान, शाहरुख की क्या थी कमाई
Stop
Ravi Buley|Updated: Aug 29, 2023, 07:24 PM IST

Amiatbh Bachchan: सिनेमा के इतिहास में ऐसे सैकड़ों उदाहरण मिलेंगे, जब स्ट्रगल के दिनों में गरीबी झेलने वालों ने स्टार बनने के बाद करोड़ों में कमाई की. पहली फीस से लेकर करोड़ों कमाने तक का सफर सितारों की महत्वाकांक्षा को नई ऊंचाई देता है. क्या आपको विश्वास होगा कि आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक धर्मेंद्र को उनकी डेब्यू फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे (1960) के लिए मात्र 500 रुपये फीस मिली थी! जबकि उनके करीब दस साल बाद आए अमिताभ बच्चन को पहली फिल्म के लिए केवल 5000 रुपये मिले थे. दोनों के बारे में भी कुछ कहने की जरूरत नहीं है. एक नजर आज के उन सितारों पर, जो करोड़पति हैं. लेकिन उनकी पहली फीस हजार या फिर लाख में थी.

आमिर खानः मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की पहली फिल्म कयामत से कयामत (1988) तक उनके घर की फिल्म थी. इस फिल्म के लिए उन्हें मात्र 11 हजार रुपये का पहला चैक दिया गया था.

सलमान खानः सलमान खान (Salman Khan) को बीते हफ्ते इंडस्ट्री में 35 साल पूरे हो गए. पहली फिल्म थी, बीबी हो तो ऐसी (1988). सलमान सेकेंड लीड में थे और उन्हें मिले थे 11 हजार रुपये. हीरो के रूप में पहली फिल्म मैंने प्यार किया में उन्हें 75,000 रुपये का भुगतान किया गया था.

अक्षय कुमारः खिलाड़ी कुमार (Akshay Kumar) का बॉलीवुड डेब्यू सौगंध (1991) से हुआ था और उन्हें रुपये 51 हजार रुपये का चैक इस फिल्म के लिए मिला था. जबकि आज वह भारत के महंगे सितारों में है.

शाहरुख खानः आज बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने दीवाना (1992) से शुरुआत की थी और इस फिल्म के लिए उनकी फीस थी चार लाख रुपये.

शाहिद कपूरः फिल्मी परिवार से होने के बावजूद शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने इंडस्ट्री में स्ट्रगल किया. उनकी पहली फिल्म इश्क विश्क (2003) के लिए उन्हें डेढ़ लाख रुपये दिए गए थे.

कार्तिक आर्यनः कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) आज भले ही स्टार हैं, लेकिन कोई एक दशक पहले उनकी सफल डेब्यू फिल्म प्यार का पंचनामा (2011) के लिए उन्हें मात्र सवा लाख रुपये का भुगतान किया गया था.

सिद्धार्थ मल्होत्राः सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddarth Malhotra) ने करण जौहर (KaraN Johar) के सहायक के रूप में काम शुरू किया था. करण ने उन्हें अपने बैनर से स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) में लॉन्च किया. पहली फीस दी, एक लाख 10 हजार रुपये.

Read More
{}{}