trendingNow11938714
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

बॉलीवुड के 'बाबा नायक' की दर्दभरी कहानी; 90 के दौर के विलेन की ऐसे हुई थी मौत

रामी रेड्डी को फिल्म ‘वक्त हमारा है’ में कर्नल शिकारा और  फिल्म 'हकीकत' में निभाए ‘अन्ना’ के किरदार के लिए जाना जाता है. आपको बता दें कि रामी रेड्डी का फिल्मों में आना भी किसी फिल्मी कहानी जैसा ही था.

बॉलीवुड के 'बाबा नायक' की दर्दभरी कहानी; 90 के दौर के विलेन की ऐसे हुई थी मौत
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 01, 2023, 06:36 AM IST

Rami Reddy Life Facts: 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कई शानदार एक्टर्स नजर आए थे. इनमे से कुछ जहां अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे वहीं, कई ऐसे भी थे जो गुमनामी के गहरे समंदर में कहीं खो गए. ऐसे ही एक एक्टर थे रामी रेड्डी (Rami Reddy) जिनका करियर बहुत लंबा नहीं था लेकिन यादगार जरूर था. रामी ने बॉलीवुड फिल्मों में नेगेटिव रोल्स निभाकर अपनी पहचान बनाई थी. रामी रेड्डी को लोग उनके असली नाम से कम और फिल्मी नाम 'बाबा नायक' के नाम से ज्यादा जानते थे. रामी रेड्डी को फिल्म ‘वक्त हमारा है’ में कर्नल शिकारा और  फिल्म 'हकीकत' में निभाए ‘अन्ना’ के किरदार के लिए जाना जाता है. 

पत्रकार से एक्टर बने थे रामी रेड्डी 

आपको बता दें कि रामी रेड्डी का फिल्मों में आना भी किसी फिल्मी कहानी जैसा ही था. बताते हैं कि रामी का जन्म आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के वाल्मीकिपुरम गांव में हुआ था. रामी ने  उस्मानिया यूनिवर्सिटी, हैदराबाद से जर्नलिज्म की पढ़ाई की थी. बताते हैं कि रामी ने कुछ दिनों तक बतौर पत्रकार काम भी किया था इस बीच उन्होंने धीरे-धीरे एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आजमाना शुरू कर दिया था. जल्द उनकी किस्मत रंग लाई और वे तेलुगु फिल्मों में नजर आने लगे थे. 

नेगेटिव रोल्स से मिली थी पहचान, एक बीमारी ने चौपट किया सबकुछ 

रामी रेड्डी ने जल्द ही नेगेटिव रोल्स के जरिए अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. सबको लगने लगा था कि रामी लंबी पारी खेलेंगे लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. रामी को लिवर से जुड़ी एक गंभीर  बीमारी हो गई थी जिसके चलते वे अक्सर बीमारी बने रहते थे. इसके चलते हुआ ये कि रामी का शूटिंग पर जाना धीरे-धीरे कम हो गया जिसके बाद काम मिलना भी बंद हो गया था. बताते चलें कि बीमारी से जूझते हुए रामी का 2011 में निधन हो गया था.

Read More
{}{}