trendingNow11576522
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Bollywood movies true stories: श्रीदेवी ने चमका दी थी यश चोपड़ा की किस्‍मत, इस फिल्‍म को बना दिया था ब्लॉकबस्टर

Bollywood movie kahani: आज हम आपको यश चोपड़ा की वो कहानी बता रहे हैं. जिस वक्‍त बॉलीवुड के लोग उन्‍हें रोमांटिक फिल्‍म बनाने पर ताना मार रहे थे और उनका ऐसा वक्‍त भी आया. जब वे कंपनी को बंद करने का मूड बना चुके थे.        

फाइल फोटो
Stop
ritesh |Updated: Feb 18, 2023, 11:38 AM IST

Yash chopra & sridevi story: यश चोपड़ा ने 1959 में खुद की कंपनी 'यशराज स्टूडियो' की शुरुआत की. उन्‍होंने हिंदी सिनेमा को कई ऐसी यादगार फिल्में दी हैं, जिसकी वजह से उन्‍हें आज भी याद किया जाता है. उन्‍होंने ब्लैक एंड व्हाइट सिनेमा और कलरफुल सिनेमा में रोमांस का जादू बिखेरा. उनके सफल करियर के बारे में मो सभी जानते हैं लेकिन उनकी कुछ ऐसी भी बातें हैं. जिसके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है. जी, हां एक समय ऐसा आया था, तब उनकी कंपनी पर ताले लगने की नौबत आ गई थी. उस बुरे दौर में श्रीदेवी ने उनकी  जिदंगी में एंट्री की, लेकिन उन्‍हें काम करने के लिए मनाना इतना आसान नहीं था. आइए जानते हैं.   

बंद होने वाली थी कंपनी! 

बॉलीवुड में लाखों लोग अपने किस्‍मत आजमाते हैं लेकिन सफलता बहुत ही कम लोगों को मिलती है और सक्‍सेस मिलने के बाद भी कई बार ऐसा दौर आता है. जब सब कुछ खत्‍म होने को होता है. ऐसा ही कुछ यश चोपड़ा के साथ हुआ था. नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल सीरीज 'द रोमांटिक्स' आई है. जिसमें यश चोपड़ा के करियर के बारे में कई खुलासे हुए हैं. उसमें बताया गया है कि बॉलीवुड में एक दौर ऐसा आया था. जब लोगों का मन रोमांटिक्स फिल्मोंं से भंग हो गया था. उस वक्‍त लोगों को एक्शन फिल्म पसंद आ रही थी. इस सिलसिले में भी यश चोपड़ा रोमांटिक फिल्म बना रहे थे और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट जाती थी. ऐसे में वह बहुत डिप्रेस हो गए थे और उन्होंने कंपनी बंद करने की प्‍लानिंग कर ली थी.  

यश चोपड़ा के लिए फरिश्ता बनकर आईं थीं श्रीदेवी

यश चोपड़ा बैक टू बैक फ्लॉप हो रहे थे. उस वक्‍त उन्‍होंने तब उड़ान भरी, जब उन्होंने अपनी फिल्म में श्रीदेवी को लिया. एक इंटरव्यू में उन्‍होंने बताया था कि श्रीदेवी को उन्‍होंने साउथ की फिल्मों में देखा था, तब उनके मन में आया कि इनके साथ फिल्‍म बनाना चाहिए. श्रीदेवी ने चांदनी फिल्म में काम किया. उस वक्‍त एक और रोमांटिक फिल्म बनाने पर उन्हें लोगों के खूब ताने मिले, लेकिन फिल्म लोगों को भी खूब पसंद आयी और ब्लॉकबस्टर रही.    

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Read More
{}{}