trendingNow11592263
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Top Ki Flop: बेटी की सहेली पर अमिताभ हुए फिदा तो हो गया विवाद, फिल्म भी हुई फ्लॉप

Amitabh Bachchan Film: अमिताभ बच्चन ने हमेशा अपनी इमेज का खयाल करते हुए काम किया. भले ही उनकी फिल्म चले या न चले. मगर राम गोपाल वर्मा जैसे निर्देशक के साथ उन्होंने अपनी इमेज के साथ प्रयोग किए. किसी में सफलता मिली, किसी में नाकामी. लेकिन एक रोल दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया.  

Top Ki Flop: बेटी की सहेली पर अमिताभ हुए फिदा तो हो गया विवाद, फिल्म भी हुई फ्लॉप
Stop
Ravi Buley|Updated: Mar 01, 2023, 11:30 PM IST

Amitabh Bachchan Controversy: अमिताभ बच्चन की छवि एक महानायक की है. उन्होंने हमेशा साफ सुथरी ही फिल्में की. साथ ही कोशिश की कि अपने आप को विवादों से दूर रखें. लेकिन 2007 में उनकी एक ऐसी फिल्म आई थी, जिसने उनकी छवि को काफी धूमिल किया. उनकी इस फिल्म के कारण उनके चाहने वाले भी उनके खिलाफ खड़े हो गए. फिल्म थी, नि:शब्द. इस फिल्म में वह अपनी बेटी की फ्रेंड से रोमांस करते हुए दिखाई दिए थे. बेटी की फ्रेंड की भूमिका में जिया खान थीं. फिल्म फ्लॉप तो हुई, लेकिन इस फिल्म के कारण अमिताभ बच्चन विवादों के घेरे में आ गए. इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक थे, राम गोपाल वर्मा. जो एक्सपेरिमेंट फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. अमिताभ बच्चन तथा जिया खान के साथ रेवती, आफताब शिवदासानी तथा रुखसार की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. फिल्म की कहानी 1986 में आई राजेश खन्ना की फिल्म अनोखा रिश्ता तथा अमेरिकन फिल्म अमेरिकन ब्यूटी से प्रेरित बताई गई थी.

थे ऐसे भी कुछ सीन
फिल्म में अगर बात सिर्फ रोमांस तक ही सीमित होती तो अलग बात थी, लेकिन फिल्म में बिग बी और जिया के बीच कई ऐसे सीन पर्दे पर दिखाए गए थे, जिन्हें लेकर खूब बवाल हुआ. फिल्म में जिया और अमिताभ के बीच रोमांस वाले सीन फिल्माए गए थे. दोनों के बीच लिप लॉक का भी सीन था. यह दृश्य भारतीय दर्शकों के गले नहीं उतरे, जिसमें दिखाया जा रहा था कि 62 साल का एक बुजुर्ग व्यक्ति 18 साल की बच्ची से इश्क फरमा रहा है. जिया खान ने इसी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. उन्होंने बेहद उम्दा तरीके से अमिताभ जैसे बड़े कलाकार संग काम कर अपने अभिनय का लोहा मनवाया था.

हुआ विरोध, मिला नोटिस
इस फिल्म के विरोध में अमिताभ बच्चन के चाहने वालों ने रिलीज से पहले बिग बी के होम टाउन इलाहाबाद में इस फिल्म का विरोध किया था. ये इस बात को लेकर नाराज थे कि अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेता ने आखिर इस तरह का रोल स्वीकारा ही क्यों, जो भारतीय संस्कृति के खिलाफ है. फिल्म की रिलीज के बाद रामगोपाल वर्मा को फिल्म का टाइटल चुराने के आरोप में हाइकोर्ट से नोटिस मिला था. सारे विवादों के बावजूद आखिरकार फिल्म रिलीज तो हुई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Read More
{}{}