trendingNow11665089
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Hera Pheri 3: हेराफेरी 3 का बनना हुआ मुश्किल, टी-सीरीज के बाद एक और कंपनी ने ठोका फिल्म पर दावा

Akshay Kumar Film: बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार के सितारे इन दिनों ठीक नहीं चल रहे हैं. ढाई-तीन साल में इधर उनकी लगातार फिल्में फ्लॉप हुई है. ऐसे में माना जा रहा था कि आने वाले समय में उनकी चर्चित फिल्म हेरा फेरी की फ्रेंचाइजी उन्हें राहत दे सकती है. परंतु यह फिल्म कानूनी पचड़ों में फंसती जा रही है.  

Hera Pheri 3: हेराफेरी 3 का बनना हुआ मुश्किल, टी-सीरीज के बाद एक और कंपनी ने ठोका फिल्म पर दावा
Stop
Ravi Buley|Updated: Apr 23, 2023, 08:18 PM IST

Hera Pheri 3 Making: चर्चित फिल्म हेरा फेरी 3 की मेकिंग लगातार मुश्किलों में पड़ती जा रही है. पहले एक्टरों की कास्टिंग पर विवाद छिड़ा था. मगर अब इस पर विवाद हो रहा है कि आखिर इस फिल्म के मेकिंग राइट्स किसके पास हैं. फिल्म और म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के बाद अब इरोस इंटरनेशनल ने अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म के खिलाफ ट्रेड मैगजीन में सार्वजनिक नोटिस जारी किया है. नोटिस में दावा किया गया है कि इरोस इंटरनेशल के पास हेरा फेरी 3 के सारे अधिकार हैं, जिसमें फिल्म की मेकिंग भी शामिल है. यह नोटिस टी-सीरीज द्वारा नोटिस के बाद आया है, जिसमें फिल्म की फ्रेंचाइजी के सभी ऑडियो और विजुअल अधिकारों का दावा किया गया था.

किसके पास अधिकार
इरोस इंटरनेशनल ने दावा किया है कि उसके पास हेरा फेरी सीरीज की फिल्मों के सारे बौद्धिक संपदा अधिकारों के साथ फिल्म के टाइटल, डिजिटल और संगीत के अधिकार हैं. नोटिस में यह भी कहा गया है कि इरोस के पास फिरोज नाडियाडवाला की अन्य उन तमाम फिल्मों के अधिकार भी हैं, जो वे भविष्य में बनाने की योजना बना रहे हैं. इनमें फिल्म आवारा पागल दीवाना 2 भी शामिल है. उल्लेखनीय है कि निर्माता फिरोज नाडियावाला ने ही हेरा फेरी 3 बनाने की घोषणा की है. कहा गया है कि फिल्म एक प्रोमो शूटकर लिया गया है और इस साल के दूसरे हिस्से में हेरा फेरी 3 की शूटिंग अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल के साथ शुरू की जाएगी.

बढ़ सकता है विवाद
हेरा फेरी 3 के अधिकारों पर इस कानूनी विवाद ने फिल्म को लेकर आशंका और भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है. सवाल उठ रहे हैं कि फिल्म के लिए तीन-तीन दावेदारों के होने से क्या हेरा फेरी 3 बन पाएगीॽ अब सबकी नजर इस बात पर है कि यह कानूनी विवाद कैसे सुलझता है. साथ ही अगर यह विवाद बढ़ता है तो इसका हेरा फेरी 3 पर क्या प्रभाव पड़ता है. हालांकि फ्रेंचाइजी के फैन्स यही उम्मीद कर रहे हैं कि मामला जल्द सुलझ जाए और फिल्म फ्लोर पर जा सके. दो कंपनियों द्वारा नोटिस जारी होने के बाद यही माना जा रहा है कि फिरोज नाडियाडवाला ने हेरा फेरी 3 फ्रेंचाइजी के किसी भी मुद्दे को लेकर अभी तक टी-सीरीज या इरोस से कोई बातचीत अभी तक नहीं की है. जानकारों के अनुसार इन नोटिसों को देखते हुए नाडियाडवाला को फिल्म बनाने के लिए इन दोनों कंपनियों से एनओसी लेना होगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Read More
{}{}