trendingNow11864784
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Bollywood Legends: यह सुंदरी राजी थी मस्तानी बनने के लिए, लेकिन पसंद नहीं था भंसाली का बाजीराव

Bollywood Actress: फिल्में जब तक थिएटर में रिलीज नहीं हो जाती, उनमें कुछ बनना-बिगड़ना जारी रहता है. कास्टिंग के स्तर पर तो बहुत ज्यादा बदलाव होते हैं. संजय लीला भंसाली की बारीजाव मस्तानी की आज भी चर्चा होती. लेकिन इसे बनाने के लिए उन्हें लगभग दस से बारह साल लग गए थे...    

Bollywood Legends: यह सुंदरी राजी थी मस्तानी बनने के लिए, लेकिन पसंद नहीं था भंसाली का बाजीराव
Stop
Ravi Buley|Updated: Sep 10, 2023, 06:05 PM IST

Sanjay Leela Bhansali: सिनेमा के इतिहास में कई बातें छुपी रह जाती हैं. बाद में सामने आती हैं. कम लोग जानते हैं कि संजय लीला भंसाली की हिट फिल्म बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani) में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) मस्तानी के रूप में डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थीं. भंसाली की पहली पसंद ऐश्वर्या राय बच्चन थीं. हालांकि यह भंसाली का पुराना प्रोजेक्ट था और इसके लिए उन्होंने रणवीर सिंह (Ranveer Singh), दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) से पहले कई कलाकारों के नाम पर विचार किया था. मगर बातें आगे बढ़ती गईं. लेकिन एक ऐसा दौर जरूर था, जिसमें ऐश्वर्या फिल्म में मस्तानी की भूमिका निभाने को तैयार थीं परंतु उन्हें फिल्म के हीरो पर आपत्ति थी.

उड़ने लगी अफवाह
हाल में सोशल मीडिया में एक पुराना वीडियो (Viral Video) आया है, जिसमें ऐश्वर्या क्रिएटिव डिफरेंस के कारण फिल्म को मना करने की बात कर रही हैं. यह करण जौहर (Karan Johar) के चैट शो का वीडियो है. वीडियो में ऐश्वर्या ने कहा कि वह मस्तानी का रोल करना चाही थीं मगर उस ऐक्टर के साथ नहीं, जिसे निर्देशक भंसाली ने बाजीराव के लिए फाइनल किया गया था. उन्होंने कहा कि इससे पहले कि वह अपनी तरफ से कुछ कहतीं, अफवाहें उड़ने लगीं कि उन्होंने फिल्म छोड़ दी है. ऐश्वर्या ने करण के कॉफी शो में कहा कि मेरी बात सुने बिना मीडिया ने ऐसा माहौल बना दिया कि ऐश्वर्या ने बाजीराव मस्तानी छोड़ दी है. जबकि उस समय मैं एक दुर्घटना में पैर घायल हो जाने पर अस्पताल में थी.

शूट हुआ पोस्टर
हालांकि ऐश्वर्या ने उस एक्टर का नाम नहीं लिया, लेकिन खबरें थी कि भंसाली ने बाजीराव की मुख्य भूमिका निभाने के लिए सलमान खान को फाइनल किया है. इस पर ऐश्वर्या सहमत नहीं थीं. उल्लेखनीय है कि एक दौर में सलमान और ऐश्वर्या रिलेशनशिप में थे, लेकिन कड़वाहट भरे माहौल में दोनों अलग हो गए. उल्लेखनीय है कि 2000 के दशक की शुरुआत में सलमान और ऐश यह फिल्म करने वाले थे. बाद में ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर (Kareena Kapoor) को मस्तानी का किरदार दिए जाने की चर्चाएं थीं. जबकि रानी मुखर्जी (Rani Mukharjee) को काशीबाई का किरदार दिया गया था. बताया जाता है कि करीना और सलमान ने फिल्म के पोस्टर के लिए शूटिंग भी की थी. लेकिन जब इन दोनों सितारों ने प्रियदर्शन की फिल्म क्योंकि साइन कर ली तो भंसाली ने अपना प्रजेक्ट बंद कर दिया.

 

 

Read More
{}{}