trendingNow11504129
Hindi News >>सिनेमा
Advertisement

Bollywood Remake: आमिर-अक्षय-सलमान फ्लॉप, लेकिन जारी है रीमेक का सिलसिला, 2023 में है इनका नंबर

Aksahy Kumar Remake: जब से हिंदी के दर्शकों ने रीमेक फिल्मों को रिजेक्ट किया है, बॉलीवुड की सफलता का ग्राफ धड़ाम से नीचे आ गया है. लेकिन इसके बावजूद यहां निर्माता-निर्देशक ओरीजनल कंटेंट क्रिएट करने के बजाय रीमेक पर ही भरोसा कर रहे हैं. क्या होगा 2023 मेंॽ  

Bollywood Remake: आमिर-अक्षय-सलमान फ्लॉप, लेकिन जारी है रीमेक का सिलसिला, 2023 में है इनका नंबर
Stop
Ravi Buley|Updated: Dec 27, 2022, 11:46 PM IST

Remake Films 2023: जब से ओटीटी आया है और लोगों को अलग-अलग भाषाओं की ओरीनजल फिल्में देखने मिल रही हैं, बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों का हाल खराब हैं. बीते दो-ढाई साल पर नजर डालें तो अक्षय कुमार और सलमान खान से जैसे रीमेक फिल्मों पर टिके सितारों की हालत तो खराब हुई है, आमिर खान जैसा सितारा तक हॉलीवुड रीमेक के चक्कर में बड़ा झटका खा बैठा. शाहिद कपूर का करियर ढलान पर आ गया. रीमेक फिल्मों ने तापसी पन्नू को कोई सहारा नहीं दिया और उनके बढ़ते करियर का ग्राफ गिर गया. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, अक्षय कुमार की लक्ष्मी, कठपुतली, बच्चन पांडे, सलमान खान की राधे, शाहिद कपूर की जर्सी, जाह्नवी कपूर की मिली, तापसी पन्नू की लूप लपेटा और दो बारा से लेकर राजकुमार राव की हिटः द फर्स्ट केस चुनिंदा रीमेक फिल्में हैं. इनसे न केवल सितारों को बल्कि बॉलीवुड को बड़ी उम्मीदें थीं. मगर नतीजा उल्टा आया. बीते शुक्रवार को अंगूर की रीमेक सर्कस औंधे मुंह गिरी. एकाध सिर्फ अच्छा नतीजा आया, तो वह है अजय देवगन की दृश्यम 2. लेकिन इसकी वजह फिल्म का प्रीक्वल है.

हिंदी से हिंदी रीमेक
दर्शकों द्वारा बॉलीवुड की रीमेक को 90 फीसदी नकारे जाने के बावजूद यहां रीमेक का सिलसिला रुक नहीं रहा है. हाल में निर्माता आनंद पंडित और पराग सांघवी ने अजय देवगन-सैफ अली खान की ओमकारा के रीमेक की घोषणा की तो सोशल मीडिया पर लोग बरस पड़े क्यों एक अच्छी फिल्म का मजा खराब कर रहे हैं. इन्हीं निर्माताओं ने जॉन अब्राहम-अक्षय कुमार स्टारर देसी बॉय्ज के रीमेक की भी घोषणा की. आश्चर्य की इस बात का है कि हिंदी में बनी इन फिल्मों को लोग भूले तक नहीं हैं.

जारी है सिलसिला
2023 में दर्शकों को कई रीमेक देखने को मिलेंगी. अब दर्शक किन फिल्मों को स्वीकार करेंगे, यह देखना रोचक होगा. अगले साल जिस बड़ी बॉलीवुड रीमेक पर सबकी नजरें रहेंगी, वह है बड़े मियां छोटे मियां. अमिताभ बच्चन-गोविंदा स्टारर फिल्म के रीमेक में अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ नजर आएंगे. अक्षय कुमार साउथ की दो हिंदी रीमेक में नजर आएंगे. एक मलयालम फिल्म का रीमेक होगी, सेल्फी. जिसमें उनके साथ इमरान हाशमी रहेंगे. दूसरी है तमिल फिल्म सूराराई पोट्टुरू. इसका हिंदी नाम अभी तय नहीं है. गोविंदा-चंकी पांडे स्टारर कॉमेडी फिल्म आंखें के रीमेक की तैयारियां हैं और इसमें रणवीर सिंह-अर्जुन कपूर के होने की खबर है. अजय देवगन की भोला साउथ की फिल्म की रीमेक है और दीपिका पादुकोण ने हॉलीवुड फिल्म इंटर्न के रीमेक राइट खरीदे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Read More
{}{}