trendingNow12236929
Hindi News >>लोकसभा चुनाव
Advertisement

कांग्रेस-आप का दामन छोड़कर बीजेपी में आए, क्या फिर जीत पाएंगे जालंधर का दिल, सुशील कुमार रिंकू का सोशल स्कोर

Jalandhar Lok Sabha Seat: रिंकू को आप ने जालंधर से टिकट दे दिया था. वह पार्टी के लोकसभा में इकलौते सांसद थे, जिन्होंने पार्टी का दामन छोड़ दिया है. आज से एक साल पहले रिंकू कांग्रेस में थे. लेकिन विधायकी का चुनाव हार गए तो उन्होंने आप का दामन थाम लिया.

कांग्रेस-आप का दामन छोड़कर बीजेपी में आए, क्या फिर जीत पाएंगे जालंधर का दिल, सुशील कुमार रिंकू का सोशल स्कोर
Stop
Rachit Kumar|Updated: May 06, 2024, 05:12 PM IST

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की सियासी सेज तो कबकी सज चुकी है. दो राउंड की वोटिंग भी हो चुकी है. अब बारी तीसरे फेज की है. उत्तर भारत में तो गर्मी ने ऐसा कहर मचाया हुआ है कि लोगों के मुंह से उफ्फ तक निकल आया है. इतना ही नहीं नेताओं के भी गली-मोहल्लों में जाकर वोट मांगने में पसीने छूट रहे हैं. इस बीच Zee News नेताओं का सोशल स्कोर लेकर आया है, जिसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस कड़ी में आज हम आपके लिए सुशील कुमार रिंकू के बारे में बताएंगे, जो हाल ही में पंजाब में आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. 

रिंकू को आप ने जालंधर से टिकट दे दिया था. वह पार्टी के लोकसभा में इकलौते सांसद थे, जिन्होंने पार्टी का दामन छोड़ दिया है. आज से एक साल पहले रिंकू कांग्रेस में थे. लेकिन विधायकी का चुनाव हार गए तो उन्होंने आप का दामन थाम लिया. उनको आप के शीतल अंगुरल ने जालंधर पश्चिम सीट से मात दी थी. वह 2017 से 2022 तक जालंधर वेस्ट से विधायक रहे थे.

इसके बाद आप के टिकट पर साल 2023 में जालंधर सीट पर हुए उपचुनाव में जीतकर संसद पहुंचे. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कर्मजीत कौर चौधरी को 50 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी थी. यह इलाका कांग्रेस का गढ़ था, जिसे उन्होंने नेस्तनाबूद कर दिया. 1999 से इस सीट पर कांग्रेस ही जीतती आ रही थी. सुशील कुमार हाई स्कूल ग्रेजुएट हैं और उनके नामांकन पत्र के मुताबिक उनके पास 1.62 करोड़ रुपये कैश और संपत्ति है. 

5 जून 1975 को जालंधर में पैदा हुए रिंकू की शादी सुनीता रिंकू से हुई है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Read More
{}{}