trendingNow12279589
Hindi News >>लोकसभा चुनाव
Advertisement

करारी शिकस्त पर स्मृति ईरानी का आया पहला रिएक्शन, बिना नाम लिए देखिए किस अंदाज में दी कांग्रेस को बधाई

Smriti Irani: अमेठी में स्मृति ईरानी हार गई हैं. उन्हें कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने 167196 वोटों से हरा दिया है. हार के बाद स्मृति ईरानी मीडिया के सामने आई हैं और उन्होंने अपनी बात रखते हुए जीत की बधाई भी दी है.

करारी शिकस्त पर स्मृति ईरानी का आया पहला रिएक्शन, बिना नाम लिए देखिए किस अंदाज में दी कांग्रेस को बधाई
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Jun 04, 2024, 07:00 PM IST

Loksabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव के परिणामों ने जबरदस्त उलटफेर कर दिया है. उत्तर प्रदेश ने तो एनडीए गठबंधन का धागा खोल दिया है. यहां तक कि बीजेपी इस बार अमेठी सीट भी हार गई है. अमेठी से कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने बीजेपी की स्मृति ईरानी को 167196 वोटों से हरा दिया है. इस परिणाम के बाद स्मृति ईरानी ने कहा कि मुझे लगता है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है, जो जीते उन्हें बधाई देने का दिन है. संगठन का स्वभाव विश्लेषण करने का है और संगठन विश्लेषण करेगा. 

उन्होंने बिना नाम लिए हुए कांग्रेस प्रत्याशी को बधाई दे दी. फिर कहा कि एक जनप्रतिनिधि के नाते यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने हर गांव में जाकर काम किया. हार या जीत के बावजूद मैं लोगों से जुड़ी और यह मेरे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है.

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी की जीत से कार्यकर्ताओं में ख़ुशी का माहौल है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी  ने अमेठी संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार के केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ जीत पर मंगलवार को कहा कि उन्हें यकीन था कि ‘‘किशोरी भैया’’ जीतेंगे. प्रियंका गांधी ने शर्मा के साथ की अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था. मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे. आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई.

बता दें कि स्मृति ईरानी ने पिछली बार यहां से राहुल गांधी को सनसनीखेज तरीके से हराया था. इसके बाद इस चुनाव से ऐन पहले उन्होंने अमेठी में अपना घर भी बनवा लिया था. हालांकि इस बार उन्हें जनता ने नकार दिया है. उन्हें कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने 167196 वोटों से हरा दिया है. किशोरी लाल शर्मा को कुल 539228 वोट मिले हैं जबकि स्मृति को कुल 372032 वोट मिले हैं. 

Read More
{}{}