trendingNow12128031
Hindi News >>लोकसभा चुनाव
Advertisement

टिकट के लिए सपा में भी महाभारत, 5 बार के सांसद की जगह विधायक ने क्यों खोला मोर्चा?

Sambhal Loksabha Seat: संभल में समाजवादी पार्टी के मौजूदा सांसद और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के घोषित उम्मीदवार शफीकुर्र रहमान वर्क पिछले 25 दिन से गंभीर बीमार चल रहे हैं. ऐसे में विधायक अपना मौका तलाशने में लग गए हैं.

टिकट के लिए सपा में भी महाभारत, 5 बार के सांसद की जगह विधायक ने क्यों खोला मोर्चा?
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Feb 25, 2024, 11:12 PM IST

Shafeeq Ur Rahman Barq: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते आते टिकट को लेकर मारामारी शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश में अभी तक कांग्रेस और बसपा में मारामारी दिख रही थी अब सपा में बीच ऐसा ही मामला सामने आ गया है. उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के मौजूदा सांसद और 2024 के लोकसभा चुनाव के सपा के घोषित उम्मीदवार शफीकुर्र रहमान वर्क और संभल विधानसभा सीट से सपा के मौजूदा विधायक नवाब इकबाल महमूद के बीच लंबे समय से चली आ रही रार एक बार फिर सामने आ गई है। समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क के अस्वस्थ होने पर सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने अपने बेटे सुहेल इकबाल के लिए लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टिकट की दावेदारी ठोक दी है.

असल में सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद संभल लोकसभा सीट से बेटे के लिए टिकट की जुगत में पिछले 5 दिन से लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं। संभल में समाजवादी पार्टी के मौजूदा सांसद और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के घोषित उम्मीदवार शफीकुर्र रहमान वर्क पिछले 25 दिन से गंभीर बीमार चल रहे हैं , सपा सांसद शफीकुर्र उर रहमान वर्क इलाज के मुरादाबाद के सिद्धबली हॉस्पिटल में भर्ती है , सूत्रों के अनुसार अस्वस्थ चल रहे सपा सांसद बर्क की स्वास्थ्य में अभी भी कोई खास सुधार नहीं है.

लखनऊ में डेरा डाले हुए..
बीती 21 फरवरी को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी सपा सांसद बर्क का हाल-चाल जानने के लिए मुरादाबाद पहुंचे थे। संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क और सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद के बीच लंबे समय से रार चली आ रही है. सपा सांसद और सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद एक दूसरे के खिलाफ बयान बाजी करते रहे है , 20 19 के लोकसभा चुनाव में भी सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद और उनके समर्थको ने चुनाव से पहले संभल लोकसभा क्षेत्र में बैठक और सभाएं कर सपा सांसद बर्क का भारी विरोध किया था.

सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद..
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद को लखनऊ बुलाकर सपा सांसद बर्क का चुनाव लड़ाने के लिए बमुश्किल रजामंद किया था. लेकिन अब 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सपा से उम्मीदवार घोषित होने के बाद सपा सांसद बर्क के गंभीर रूप से अस्वस्थ होने पर सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने संभल लोकसभा सीट से अपने बेटे सुहेल इकबाल के लिए टिकट की दावेदारी ठोक दी है , सपा विधायक के पुत्र सुहेल इकबाल ने इस बात की पुष्टि की है.

संभल लोकसभा सीट पर सपा से शफीकुर्रहमान सांसद..
93 वर्षीय सासंद शफीकुर्रहमान बर्क पांच बार सांसद रह चुके हैं. शफीकुर्र रहमान बर्क साल 1996-98 और 2004 में मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद रह चुके हैं, जबकि साल 2009 में बसपा से और 2019 में संभल लोकसभा सीट पर सपा से सांसद रहे हैं, जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के सत्य पाल सैनी ने सपा के शफीकुर्रहमान बर्क को 5174 वोटो से हरा दिया था.

फ़िलहाल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर शफीकुर्र रहमान वर्क को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. लेकिन बर्क के बीमार होने पर सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद ने बेटे सुहेल इकबाल के लिए संभल लोकसभा सीट से टिकट की दावेदारी ठोकी है. अब देखना होगा कि ऊंट किस करवट बैठेगा. (रिपोर्टर सुनील सिंह)

Read More
{}{}