trendingNow12198022
Hindi News >>लोकसभा चुनाव
Advertisement

फैमिली पार्टी का एक ही एजेंडा..झूठ बोलकर सत्ता में बने रहो, कोयंबटूर में पीएम मोदी का DMK पर हमला

PM Modi Rally: पीएम ने कोयंबटूर स्थित मेट्टुपालयम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि DMK और कांग्रेस जैसी फैमिली पार्टियों का एक ही एजेंडा रहता है, किसी भी तरह झूठ बोलकर सरकार में बने रहो. कांग्रेस ने इतने दशकों तक गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन गरीबी नहीं हटी.

फैमिली पार्टी का एक ही एजेंडा..झूठ बोलकर सत्ता में बने रहो, कोयंबटूर में पीएम मोदी का DMK पर हमला
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Apr 10, 2024, 04:11 PM IST

Coimbatore Loksabha Chunav: लोकसभा चुनाव प्रचार के मद्देनजर पीएम मोदी ताबड़तोड़ दक्षिण भारत के दौरे कर रहे हैं. इसी कड़ी में वे बुधवार को तमिलनाडु पहुंचे जहां उन्होंने कोयंबटूर में एक चुनावी सभा में संबोधन दिया. उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि फैमिली पार्टियों को लगता है कि इनके बेटे-बेटियों के अलावा कोई गरीब आदिवासी बड़े पद पर बैठ ही नहीं सकता है. लेकिन बीजेपी ने पहली बार एक आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया और उस समय भी  INDI अलायंस वालों ने उनका घोर विरोध किया.

कोयंबटूर के मेट्टुपालयम में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने डीएमके के साथ कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण होता है, ये लोग उसका भी विरोध करते हैं. मैं तमिलनाडु में भगवान राम से जुड़े स्थानों पर आता हूं, इन्हें उससे भी तकलीफ होती है. ये लोग तो सनातन धर्म को समाप्त करने की धमकी दे रहे हैं. नए संसद भवन में तमिलनाडु की संस्कृति से जुड़े पवित्र सेंगोल की स्थापना होती है, DMK उसका बहिष्कार करती है."

'सबका साथ, सबका विकास'
पीएम ने कहा कि देश में जब कांग्रेस सरकार थी, राज्यों के साथ इस आधार पर भेदभाव होता था कि कहां किस पार्टी की सरकार है. लेकिन NDA सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' के विजन पर काम कर रही है. हम कहते हैं विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु. इसलिए हमने पिछले 10 सालों में तमिलनाडु के विकास के लिए लाखों-करोड़ों रुपये लगाए हैं."

मकान, पानी, बिजली के लिए तरसा कर रखा..
इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस-DMK के INDI गठबंधन ने दशकों तक SC-ST, OBC समाज के करोड़ों लोगों को मकान, पानी, बिजली के लिए तरसा कर रखा. क्योंकि इनकी सोच थी कि सबको मकान और बिजली नहीं मिल सकता. लेकिन बीजेपी सरकार ने करोड़ों लोगों को पीएम आवास दिया, हर गांव तक बिजली पहुंचाई, 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दिया और इसमें अधिकांश SC-ST, OBC समाज के लोग हैं. 

'पूरे तमिलनाडु में बीजेपी ही छाई हुई'
पीएम ने कहा कि आज मैं देख रहा हूं, पूरे तमिलनाडु में बीजेपी ही छाई हुई है. हर कोई कह रहा है, DMK की विदाई बीजेपी और NDA के द्वारा ही होगी. इससे पहले पीएम ने तमिलनाडु के वेल्लोर में भी चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां से वेल्लोर, कृष्णागिरि, धर्मपुरी, अरणी, अरक्कोणम और तिरुवन्नामलाई लोकसभा सीटों के बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने DMK पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का भी आरोप लगाया.

पीएम ने कहा कि DMK ने तमिलनाडु को न सिर्फ पुरानी सोच और पुरानी राजनीति में जकड़ कर रखा है बल्कि 'फूट डालो, फूट डालो और फूट डालो' और राज करो के अपने एजेंडा को भी पूरी ताकत से आगे बढ़ा रहा है. DMK की राजनीति पर अफसोस जताते हुए उन्होंने कहा, "DMK पारिवारिक राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति को आधार बनाकर चुनाव लड़ता है. उन्होंने कहा कि DMK के परिवार ने तमिलनाडु के युवाओं को अस्थिर कर दिया है और व्यवस्थित लूट को बढ़ावा दिया है, जिससे तमिलनाडु विकास से वंचित रह गया है. उन्होंने कहा, "भ्रष्टाचार DMK का कॉपीराइट है.

Read More
{}{}