Hindi News >>लोकसभा चुनाव
Advertisement

PM Modi thanks Musk: पीएम मोदी ने बधाई देने के लिए एलन मस्क का दिया धन्यवाद, कहा- कारोबारी माहौल देना जारी रहेगा

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया है. पिछले साल जून में मस्क और पीएम मोदी के बीच अमेरिका में चर्चा हुई थी. बैठक में मस्क ने खुद को 'मोदी का प्रशंसक' बताया था

PM Modi thanks Musk: पीएम मोदी ने बधाई देने के लिए एलन मस्क का दिया धन्यवाद, कहा- कारोबारी माहौल देना जारी रहेगा
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Jun 08, 2024, 02:57 PM IST

Elon Musk,PM Modi: एनडीए संसदीय दल के नेता और नव निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया है. मोदी ने मस्क की इच्छाओं की सराहना करते हुए कहा है कि देश के युवा, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतांत्रिक बिजनेस पार्टनर्स के लिए कारोबारी माहौल प्रदान जारी रखेंगे.

दुन‍िया के अरबपत‍ि कारोबारी और टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव जीतने के बाद फिर से सत्ता में आने पर बधाई दी थी. मस्क ने बधाई देते हुए कहा था कि वह उम्‍मीद करते हैं क‍ि आने वाले समय में उनकी कंपनियां भारत में शानदार काम करेंगी. 

मस्‍क ने सोशल नेटवर्क‍िंग वेबसाइट X (पूर्व में ट्व‍िटर) पर लिखा, 'दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में आपकी जीत पर बधाई! मुझे उम्मीद है कि मेरी कंपनियां भारत में अच्‍छा काम करेंगी.' 

PM मोदी ने मस्क को दिया धन्यवाद

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मस्क के पोस्ट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा, " आपके अभिवादन की सराहना करता हूं. देश के प्रतिभाशाली युवा, हमारी जनसांख्यिकी, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतंत्र सभी बिजनेस पार्टनर्स के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करना जारी रखेंगे.

इस बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि मस्क अपना पहला भारतीय टेस्ला प्लांट महाराष्ट्र, गुजरात या तमिलनाडु में लगाएंगे. एलन मस्क की ओर से संभावित तीन बिलियन डॉलर का निवेश का प्रस्ताव ऐसे समय में आया है जब भारत ने साल की शुरुआत में कार निर्माताओं द्वारा उत्पादित कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात कर को कम कर दिया था.

एलन मस्क 20 से 22 अप्रैल के बीच भारत आने वाले थे. लेकिन आखिरी समय में उनकी यह यात्रा रद्द हो गई. मस्क ने टेस्ला के भारी दायित्वों का हवाला देते हुए अपनी इस यात्रा को रद्द की है. मस्क ने इस साल के अंत तक भारत आने की संभावना जताई है.

{}{}