trendingNow12128806
Hindi News >>लोकसभा चुनाव
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: मेनका-वरुण गांधी की उम्मीदवारी पर तलवार! UP में कट सकता है इन BJP सांसदों का टिकट

2024 Elections Ticket Sharing: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के कई मौजूदा सांसदों का टिकट कट सकता है. टिकट कटने वालों की लिस्ट में तमाम बड़े नेताओं का नाम शामिल है.

Lok Sabha Election 2024: मेनका-वरुण गांधी की उम्मीदवारी पर तलवार! UP में कट सकता है इन BJP सांसदों का टिकट
Stop
Ravindra kumar|Updated: Feb 26, 2024, 12:09 PM IST

Lok Sabha Election 2024 BJP Ticket Sharing: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी (BJP) जोरों से जुटी हुई है. यूपी में भी बीजेपी के मिशन 2024 की खासी तैयारी दिख रही है. यूपी में बीजेपी के पास अभी 64 लोकसभा सांसद हैं. पार्टी ने यूपी में 80 की 80 सीटें जितने का लक्ष्य रखा है. सूत्रों के मुताबिक, सर्वे और परफॉर्मेंस के आधार पर यूपी में बड़ी संख्या में मौजूदा लोकसभा सांसदों और मंत्रियों का टिकट कट सकता है. उनकी जगह पर बीजेपी नए उम्मीदवारों पर दांव लगाएगी. आइए जानते हैं कि टिकट कटने वाले सांसदों की लिस्ट में किस-किसका नाम है.

किन मौजूदा सासंदों का कटेगा टिकट?

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 में कुछ मौजूदा विधायकों की किस्मत चमक सकती है. वहीं, दूसरी पार्टी से आने वाले कुछ दमदार नेताओं को भी बीजेपी टिकट दे सकती है. टिकट देने का आधार सिर्फ और सिर्फ जीतने का क्राइटेरिया रखा गया है. जिनका टिकट कट सकता है उनमें रीता बहुगुणा जोशी, सत्यदेव पचौरी, देवेंद्र सिंह भोले, लल्लू सिंह, कौशल किशोर, रमापति राम त्रिपाठी, वरुण गांधी, राजेन्द्र अग्रवाल, सत्यपाल सिंह, संतोष गंगवार, संगम लाल गुप्ता और बी एल वर्मा का नाम हो सकता है.

मेनका गांधी की उम्मीदवारी पर खतरा

इसके अलावा, मेनका गांधी की उम्मीदवारी पर भी संकट के बादल हैं. इसी तरह अजय मिश्र टेनी और हेमा मालिनी को टिकट मिलेगा ही, ये तय नहीं है. इनके अलावा यूपी से आने वाले एक-दो वरिष्ठ सांसदों और मंत्रियों के नाम पर भी सस्पेंस बरकरार है.

यूपी की सभी 80 सीटें जीतने पर है फोकस

गौरतलब है कि बीजेपी के गठबंधन वाले नेतृत्व एनडीए ने देशभर में 400 से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट रखा है. इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए बीजेपी यूपी की 80 में से 80 सीटें जीतने पर काम कर रही है. इसी के चलते जो भी उम्मीदवार कमजोर दिखेगा उसका टिकट कटने की उम्मीद है. बीजेपी हर लोकसभा सीट पर जिताऊ उम्मीदवार की तलाश कर रही है. अगर मौजूदा सांसद के पक्ष में सर्वे और परफॉर्मेंस रिपोर्ट नहीं हुई तो उसका टिकट काट दिया जाएगा.

Read More
{}{}