trendingNow12235895
Hindi News >>लोकसभा चुनाव
Advertisement

Jitendra Singh: पीएम मोदी के जुझारू टीममैन.. पूर्व CM को भी पटकनी दे चुके हैं जितेंद्र सिंह, सोशल स्कोर भी है टाइट

Udhampur Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम जम्मू की उधमपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र सिंह का स्कोर लेकर आए हैं.

Jitendra Singh: पीएम मोदी के जुझारू टीममैन.. पूर्व CM को भी पटकनी दे चुके हैं जितेंद्र सिंह, सोशल स्कोर भी है टाइट
Stop
Zee News Desk|Updated: May 05, 2024, 08:40 PM IST

Jitendra Singh News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम जम्मू की उधमपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र सिंह का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे.

असल में पीएम मोदी कैबिनेट के सबसे जुझारू और कार्यशील मंत्रियों में से एक जितेंद्र सिंह उधमपुर-कठुआ से दो बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं और अब हैट्रिक की तैयारी में हैं. उन्हें एक बार फिर से बीजेपी ने इसी सीट से प्रत्याशी बनाया है. 2014 में जितेंद्र सिंह ने उधमपुर सीट से जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद को कराया था. फिर अगले चुनाव में उन्होंने कांग्रेस नेता करण सिंह के बेटे विक्रम आदित्य सिंह को हराया था. दोनों बार उन्होंने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी.

वे एबीवीपी में भी लंबे समय से सक्रिय रहे हैं. जितेंद्र सिंह की पार्टी के साथ सरकार में भी मजबूत पकड़ है. वे भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के भी सदस्य हैं. कभी वे जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रवक्ता भी थे. उनके पास पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय, परमाणु ऊर्जा विभाग और अंतरिक्ष विभाग की जिम्मेदारी है.

जितेंद्र सिंह की पत्नी का नाम मंजु सिंह और उनके दो बेटे हैं. जितेंद्र सिंह ने स्नातक तक की पढ़ाई की है. जितेंद्र सिंह पार्टी  दोनों के भरोसे पर खरे उतरे हैं और ऊधमपुर सीट पर पार्टी का प्रदर्शन भी शानदार रहा है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार क्या वो अपनी जीत की हैट्रिक लगा पाते हैं या नहीं. 

अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो दिलीप घोष अपनी सभाओं और लोगों से मेल-मिलाप वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे बड़े नेताओं की भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं. ट्विटर पर उनके 744.7K Followers हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Read More
{}{}