trendingNow11340413
Hindi News >>करियर
Advertisement

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की ये हैं बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 7 September 2022

Zee News Select | 7 September 2022: आज नीट यूजी 2022 का रिजल्ट जारी किया जाएगा. SBI ने क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की ये हैं बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 7 September 2022
Stop
Updated: Sep 08, 2022, 01:39 PM IST

तस्वीर में दिख रही ये छोटी बच्ची अब है IAS अफसर, देखिए बड़े होकर कैसा हो गया है लुक?
लोग बचपन से ही आईएएस ऑफिसर बनने का सपना पालते हैं, हालांकि, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षाओं को वास्तव में क्रैक करने के लिए संघर्ष और दृढ़ता के दिनों की आवश्यकता होती है.बनारस की रहने वाली अपराजिता शर्मा को यह भी नहीं पता था कि आईएएस अफसर कौन होता है. उन्हें इस परीक्षा को पास करने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन फिर भी, उनका बचपन से ही आईएएस अधिकारी बनने का सपना था. उनके नाना हमेशा उनसे कहते थे कि उनकी पोती एक दिन अफसर बनेगी. 

NEET UG 2022 का रिजल्ट, ये रहा डायरेक्ट लिंक और चेक करने का तरीका
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट (NEET रिजल्ट 2022) की घोषणा करने वाला है. एनईईटी रिजल्ट 2022 की तारीख 7 सितंबर है. एनटीए के सूत्रों के मुताबिक एनईईटी रिजल्ट का समय शाम 6 से 8 बजे के बीच है. जैसे ही एनटीए एनईईटी 2022 परिणाम घोषित किया जाता है, मेडिकल उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट - neet.nta.nic.in पर देख सकते हैं.

UP Jobs: आपके हुनर को तराश कर निखारेगी सरकार, 'ऑन द स्पॉट' नौकरी देने की हो रही प्‍लानिंग!
यूपी सरकार नौकरी देने के लिए रोजगार मेले लगाने जा रही है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक रोजगार मेले राज्य के 18 मंडलों में लगाए जाएंगे और वो मंडल में ऐसी जगह लगाए जाएंगे जहां अल्पसंख्यक आबादी वाले क्षेत्र होंगे. अल्पसंख्यक विभाग और सेवायोजन विभाग इस पर भी मंथन कर रहा है कि वो क्षेत्र कौन से होंगे.

SBI क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस लिंक से करें अप्लाई; कोई आवेदन फीस नहीं!
State Bank of India (एसबीआई) ने SBI क्लर्क नोटिफिकेशन 2022 जारी कर दिया है. क्लर्क कैटेगरी में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. अब अपना आवेदन पत्र जमा करके इस अवसर का फायदा उठा सकते हैं जो आज यानी 07 सितंबर 2022 को https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर उपलब्ध होगा. SBI क्लर्क आवेदन 20 दिनों में यानी 27 सितंबर 2022 को बंद हो जाएगा.

IAS Tina Dabi: टीना डाबी के फेवरेट हैं ये हीरो, क्या आपने सुने हैं इनके नाम?
टीना डाबी को अब किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. टीना डाबी देश की सबसे ज्यादा चर्चित आईएएस में गिनी जाती हैं. क्या आप जानते हैं कि टीना डाबी को कौन से बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्टर पसंद हैं. टीना डाबी की पसंदीदा फिल्मों की लिस्ट में कौन-कौन सी फिल्में शामिल हैं. आज हम आपको टीना डाबी की पर्सनल लाइफ से जुड़ी ऐसी ही जानकारियां देने जा रहे हैं.

5 Things: लड़कों को ये 5 बातें किसी लड़की से नहीं कहनी चाहिए
जब कोई मेल किसी फीमेल से बात करता है तो काफी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है, क्योंकि सभी चीजें तो किसी फीमेल के सामने नहीं बोल सकते हैं. तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही 5 बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको कभी किसी फीमेल से नहीं कहना चाहिए. अगर कहना भी है तो उसके कहने का तरीका अलग हो सकता है ताकि आप अपनी बात भी कह दें और सामने वाले को अनकंफर्टेबल भी न लगे.

IAS बनना है तो बड़े काम की हैं ये मैगजीन, सिलेबस के बहुत सवालों के जवाब हैं इनमें
UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए स्टडी मेटेरियल इक्ठ्ठा करना भी एक टास्क होता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को अलग अलग सोर्स से कंटेंट इकट्ठा करना पड़ता है. आज हम यहां आपको मैगजीन्स के बारे में बता रहे हैं. यूपीएससी कैंडिडेट्स के ऊपर सिलेबस का अच्छा खासा बोझ होता है. उन्हें केवल करेंट अफेयर्स से अपडेट रहने के लिए दैनिक आधार पर न्यूज पेपर पढ़ने की जरूरत है. मैगजीन सभी सूचनाओं को एक ही जगह कवर करने में मदद करती हैं और यहां तक ​​कि रिवीजन की जरूरत होने पर भी उपयोगी होती हैं.

Sarkari Naukri: इन पदों पर बिना पेपर के सीधी भर्ती, आपको करना होगा सिर्फ एक काम
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स, ग्रेजुएट्स इन जनरल स्ट्रीम और डिप्लोमा के लिए आवेनद मांगे हैं. हवदराबाद अपरेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12/13/14 अनुसूची 2022 पर निर्धारित वॉक-इन-इंटरव्यू में उपस्थित हो सकते हैं. अधिसूचना में उल्लिखित संबंधित ट्रेडों में ग्रेजुएट / डिप्लोमा समेत कुछ शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवारों के पास हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका है.
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}