trendingNow11736088
Hindi News >>करियर
Advertisement

UP Top Colleges: ये रहे CS से बीटेक की पढ़ाई के लिए UP के टॉप कॉलेज, डिग्री होते ही मिलेगा लाखों का पैकेज

UP Top Engineering Colleges: अगर आप इंजीनियरिंग में एडमिशन लेने के बारे में सोच रहे हैं और बीटेक कम्प्यूटर साइंस यूपी के किसी कॉलेज से करना चाहते हैं तो यहां देखें बेस्ट कॉलेज की लिस्ट चेक कर सकते हैं. 

UP Top Colleges: ये रहे CS से बीटेक की पढ़ाई के लिए UP के टॉप कॉलेज, डिग्री होते ही मिलेगा लाखों का पैकेज
Stop
Arti Azad|Updated: Jun 13, 2023, 02:40 PM IST

UP Top Engineering Colleges For CS: अगर आप इंजीनियरिंग करने की सोच रहे हैं और अच्छे कॉलेज की तलाश में है तो यह आर्टिकल आपके बेहद काम का है. हम आपको उत्तर प्रदेश की कुछ टॉप यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के नाम बता रहे हैं, जहां से  आप बीटेक कम्प्यूटर साइंस की डिग्री ले सकते है. ये ऐसे संस्थान हैं जहां से पढ़ाई कंप्लीट करते ही आपको आराम से लाखों रुपये का प्लेसमेंट मिलता है. 

​MNNIT, इलाहाबाद​​
मोतीलाल नेहरु नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी की गिनती टॉप कॉलेजों में होती है. कम्प्यूटर साइंस से बीटेक के लिए NIT इलाहाबाद शानदार संस्थान है. जेईई एडवांस्ड में अच्छा स्कोर करने वाले अभ्यर्थी यहां दाखिला ले सकते हैं. 

​​IIIT, इलाहाबाद​​
इलाहाबाद के झलवा स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से आप सीएस से बीटेक कर सकते हैं. पढ़ाई पूरी होते ही यहां स्टूडेंट्स को बढ़िया प्लेसमेंट मिलता है.

​आईआईटी, कानपुर​​
अगर आप जेईई मेन्स और जेईई एडवांस्ड की परीक्षा क्लियर कर पाते हैं तो आप दाखिला मिल सकता है. आईआईटी कानपुर कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई बेस्ट माना जाता है. 

​IIIT, लखनऊ​​
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, लखनऊ से बीटेक कम्प्यूटर साइंस में प्रवेश ले सकते हैं. यहां पर सालभर की फीस करीब 2,70,000 रुपये लगती है. 

​IIT, बीएचयू​​
आईआईटी, बीएचयू​​ से भी आप कम्प्यूटर साइंस ट्रेड में बीटेक कर सकते हैं. जेईई एडवांस्ड में अच्छा स्कोर करने वाले स्टूडेंट्स यहां प्रवेश पा सकते हैं. यहां सालाना फीस लगभग 2 लाख रुपये लगती है. 

​​​इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लखनऊ​​
यूपी के टॉप कॉलेजों में इस संस्थान की गिनती होती है. यहां से कम्प्यूटर साइंस में बीटेक करके लाखों का पैकेज पा सकते हैं. यहां सालभर की फीस 89,775 रुपये लगती है.

​लखनऊ यूनिवर्सिटी​
आप लखनऊ यूनिवर्सिटी से भी सीएसमें बीटेक की पढ़ाई कर सकते हैं. यहां सीएस ट्रेड बीटेक के लिए बेस्ट माना जाता है और छात्रों की पढ़ाई होते ही अच्छी नौकरी लग जाती है. 

​अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी​​
यहां पर जेईई मेन और जेईई एडवांस्ड में सफल होने वाले स्टूडेंट्स को आसानी से एडमिशन मिल जाता है. यहां साल भर की फीस 2,69,000 रुपये लगती है.

​​इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी​​
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी भी बीटेक सीएस के लिए बेस्ट मानी जाती है. जेईई मेन के स्कोर के आधार पर एडमिशन मिलता है. 

​बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी​​
बुदेलखंड यूनिवर्सिटी कम्प्यूटर साइंस से बीटेक करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है. यहां सालाना फीस करीब 60,000 रुपये लगती है. 

Read More
{}{}