trendingNow12130043
Hindi News >>करियर
Advertisement

UPUMS Vacancy: मेडिकल क्षेत्र में बनाना है करियर तो UP में नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए निकली है भर्ती, ये रही डिटेल

UPUMS Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. अभ्यर्थी तय तारीखों में ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

UPUMS Vacancy: मेडिकल क्षेत्र में बनाना है करियर तो UP में नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए निकली है भर्ती, ये रही डिटेल
Stop
Arti Azad|Updated: Feb 27, 2024, 06:50 AM IST

UPUMS Nursing Officer Bharti 2024: युवा जिन्होंने मेडिकल फील्ड में डिग्री हासिल की और इस इसमें बेहतर करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए बहुत ही शानदार मौका है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में नर्सिंग ऑफिसर के रिक्त पदों के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं. यह वैकेंसी उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) सैफई, इटावा की ओर से निकाली गई है. 

इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है, जिसके तहत आवेदन की शुरुआत कर दी गई है. योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी UPUMS की ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर या इन पदों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. अगर आप भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यहां पढ़िए तमाम डिटेल्स...

इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन
उत्तर प्रदेश में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च 2024 तक जारी रहेगी.  

वैकेंसी डिटेल 
यह भर्ती अभियान उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज की ओर से नर्सिंग ऑफिसर के कुल 535 पदों के लिए चलाया जा रहा है. 

जरूरी योग्यता
आवेदन वाले कैंडिडेट्स के पास बीएससी नर्सिंग या डिप्लोमा इन नर्सिंग (GNM) की शैक्षिक योग्यता होनी जरूरी है. इसके साथ ही दो साल का वर्क एक्सपीरियंस भी मांगा गया है. साथ ही आवेदक का नाम स्टेट नर्सिंग कॉउंसिल में रजिस्टर्ड होना चाहिए. 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें. 

निर्धारित आयु सीमा
नर्सिंग ऑफिसर पदों पर आवेदन वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु  18 साल  से कम और अधिकतम 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी से आने वाले कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क
नर्सिंग ऑफिसर पदों पर आवेदन वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 2,360 रुपये का ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करना होगा. जबकि, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 1,416 रुपये एप्लीकेशन फीस अदा करनी होगी. 

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in पर जाएं. 
इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
यहां पहले 'न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन' लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करें.
इसके बाद अन्य ऑलरेडी रजिस्टर्ड लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें. 
फॉर्म को अच्छी तरह से चेक करके निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें. 
आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें.  

Read More
{}{}