trendingNow11726618
Hindi News >>करियर
Advertisement

UPSC Prelims Answer Key 2023: यूपीएससी प्रीलिम्स की आंसर की, upsc.gov.in से ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

How to Download UPSC CSE Prelims Answer Key 2023: यूपीएससी परीक्षा 2023 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार यूपीएससी द्वारा जारी यूपीएससी प्रीलिम्स आंसर की 2023 के साथ अपनी प्रतिक्रियाओं को क्रॉस-चेक और मूल्यांकन कर सकते हैं. 

UPSC Prelims Answer Key 2023: यूपीएससी प्रीलिम्स की आंसर की, upsc.gov.in से ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
Stop
chetan sharma|Updated: Jun 06, 2023, 12:17 PM IST

UPSC Prelims Answer Key PDF Download: सिविल सेवा के लिए यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जा चुकी है और अधिकारी जल्द ही यूपीएससी आंसर की 2023 जारी करेंगे. जीएस पेपर 1 के लिए यूपीएससी प्री आंसर की 2023 और सभी सेटों के लिए सीएसएटी जून 2023 के इसी सप्ताह में जारी किए जाने की उम्मीद है. आधिकारिक आंसर की यूपीएससी 2023 की प्रारंभिक परीक्षा के एक बार जारी होने के बाद, इसका लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा. यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने वाले यूपीएससी उम्मीदवार आंसर के साथ अपनी प्रतिक्रियाओं को क्रॉस-चेक कर सकते हैं और यूपीएससी आंसर की 2023 की मदद से अपेक्षित नंबरों की गणना कर सकते हैं.

UPSC Answer Key 2023
सिविल सेवा परीक्षा भारत सरकार की उच्च सिविल सेवाओं में भर्ती के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारत में एक राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षा है. यूपीएससी परीक्षा 2023 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार यूपीएससी द्वारा जारी यूपीएससी प्रीलिम्स आंसर की 2023 के साथ अपनी प्रतिक्रियाओं को क्रॉस-चेक और मूल्यांकन कर सकते हैं. जैसा कि उम्मीदवारों द्वारा समीक्षा की गई, यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2023 मध्यम से कठिन लेवल की थी. यूपीएससी प्रीलिम्स आंसर की 2023 आधिकारिक रूप से जारी होने पर अधिसूचित होने के लिए हमारे साथ बने रहें.

यूपीएससी प्री एग्जाम में दो पेपर थे. हर पेपर से 200 नंबर के सवाल पूछे गए और इसे हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया गया था. यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को फिर मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. इसका आयोजन 15 सितंबर को किया जाएगा.

How to download UPSC CSE Prelims Answer Key 2023
आंसर की डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
वेबसाइट के होमपेज पर प्रीलिम्स आंसर-की लिंक पर क्लिक करें.
अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी. 
कैंडिडेट्स इस पीडीएफ को चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं.
यही पीडीएफ फाइल आंसर की है. 

Read More
{}{}