trendingNow12431155
Hindi News >>करियर
Advertisement

UPSC: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का इंटरव्यू शेड्यूल हुआ जारी, 617 कैंडिडेट्स होंगे शामिल, यहां चेक करें

UPSC ESE Interview 2024: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का इंटरव्यू शेड्यूल जारी हो चुका है. सिलेक्टेड कैंडिडेट्स यहां डायरेक्ट लिंक के जरिए इंटरव्यू डेंट्स चेक कर सकते हैं. 

UPSC: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का इंटरव्यू शेड्यूल हुआ जारी, 617 कैंडिडेट्स होंगे शामिल, यहां चेक करें
Stop
Arti Azad|Updated: Sep 15, 2024, 02:25 PM IST

UPSC​ ESE Interview Schedule 2024 Out: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस मेंस में 2024 क्वालिफाई कर चुके कैंडिडेट्स इंटरव्यू राउंड का इंतजार कर रहे हैं. अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने इंजीनियरिंग सर्विसेस एग्जाम 2024 का इंटरव्यू शेड्यूल रिलीज कर दिया है. आयोग ने इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है. इंटरव्यू की तारीखों देखने के लिए उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in. पर विजिट कर सकते हैं. इसके साथ ही इंटरव्यू शेड्यूल चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे भी यहां दिया जा रहा है.

पीडीएफ फाइल कर लें डाउनलोड
वे कैंडिडेट जिन्होंने मेन्स एग्जाम पास कर लिया है उनके लिए 7 अक्टूबर से इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. इस पीडीएफ फाइल में इंटरव्यू देने वाले कैंडिडेट्स के नाम, रोल नंबर, तारीख और इंटरव्यू सेशन की डिटेल्स हैं. 

महत्वपूर्ण तारीखें
यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा के लिए इंटरव्यू का आयोजन 7 अक्टूबर से 6 नवंबर 2024 के बीच किया जाएगा. इंटरव्यू के लिए कुल 617 कैंडिडेट्स को चुना गया है, जो मेंस क्लियर करके सिलेक्ट हुए हैं.

इंटरव्यू सेशन
इंटरव्यू सभी तारीखों पर दो सेशन में आयोजित किए जाएंगे. पहले सेशन में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सुबह 9 बजे तक और सेकंड सेशन के कैंडिडेट्स को दोपहर 1 बडे तक रिपोर्ट करना होगा. ऐसे में समय का विशेष ध्यान रखें और वेन्यू पर टाइम से पहुंचें.

जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड
यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम इंटरव्यू के एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किए हैं. कैंडिडेट्स इस बारे में अपडेट्स जानने के लिए समय-समय पर यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें. 

नहीं होगा कोई बदलाव
यूपीएससी द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, "कैंडिडेट का इंटरव्यू जिस दिन पर और जिस समय पर तय हुआ है, उसमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जा सकता है. कैंडिडेट्स से रिक्वेस्ट है कि उन्हें जो समय, दिन अलॉट किया गया है उस पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित हों. कमीशन से इस संबंध में किसी प्रकार की प्रार्थना ना करें."

ऐसे चेक करें इंटरव्यू शेड्यूल
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं. 
यहां What’s new नाम का सेक्शन दिया होगा, इस पर क्लिक करें. 
अब एक नया पेज खुलेगा ,जहां पर आपको इंटरव्यू शेड्यूल नाम का लिंक दिखाई देगा.
⁠⁠इस लिंक पर क्लिक करने पर इंटरव्यू शेड्यूल की पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी.
⁠अब यूपीएससी ईएसई परीक्षा का इंटरव्यू शेड्यूल चेक कर लें. 
आप इसका प्रिंट भी निकाल कर रख सकते हैं.

Read More
{}{}