trendingNow11373928
Hindi News >>करियर
Advertisement

UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में भर्ती के लिए तैयार कर लें डॉक्यूमेंट्स, कल से करें अप्लाई

UP Police Recruitment 2022 Sarkari Naukri: इस भर्ती के लिए वैकेंसी की संख्या किसी भी समय परिवर्तन के अधीन है और यह भर्ती किसी भी समय या भर्ती के किसी भी चरण में बिना कोई कारण बताए रद्द की जा सकती है.

UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में भर्ती के लिए तैयार कर लें डॉक्यूमेंट्स, कल से करें अप्लाई
Stop
Updated: Sep 30, 2022, 09:48 AM IST

UP Police Constable Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत 534 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - http://www.uppbpb.gov.in/ - के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन एक अक्टूबर 2022 से आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर, 2022 है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुशल खिलाड़ियों के कोटे में सिपाही सिविलियन पुलिस के कुल 534 पदों के पर होनी है इसमें 335 पुरुष एवं 199 महिला खिलाड़ियों की भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं. कुशल खिलाड़ियों के लिए संबंधित सेवा संवर्ग में चयन हेतु 2 प्रतिशत उस साल की वैकेंसी को अलग से भरा जाएगा. शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति पुलिस सेवाओं के लिए पात्र नहीं होंगे.

इस भर्ती के लिए वैकेंसी की संख्या किसी भी समय परिवर्तन के अधीन है और यह भर्ती किसी भी समय या भर्ती के किसी भी चरण में बिना कोई कारण बताए रद्द की जा सकती है.

UP Police Recruitment 2022: Application Fees
इस भर्ती प्रक्रिया के लिए सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 400 रुपये निर्धारित की गई है. आवेदन फीस भारतीय स्टेट बैंक की निर्धारित शाखा के माध्यम से खाता संख्या 007060800140000 में जमा की जानी है.

यदि उम्मीदवार ने फीस जमा करने की आखिरी तारीख तक फीस जमा कर दिया है, तो उसका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा. यदि निर्धारित आवेदन तारीख के बाद फीस जमा किया जाता है, तो उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसे रद्द माना जाएगा . किसी भी उम्मीदवार द्वारा जमा की गई फीस किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं की जाएगी.

फॉर्म के साथ ये डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे

- आयु व शैक्षणिक योग्यता के डॉक्यूमेंट.

- खेल संबंधी योग्यता के डॉक्यूमेंट.

- मूल निवास प्रमाण पत्र.

- जाति प्रमाण पत्र.

- ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र.

- स्कैन रंगीन फोटो व हस्ताक्षर. 

- आधार कार्ड.

 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}