trendingNow12355099
Hindi News >>करियर
Advertisement

UP पुलिस और PAC बल में अग्निवीरों को म‍िलेगा वेटेज, सीएम योगी ने की घोषणा

इससे पहले, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अग्निवीरों को भारतीय सेना में अपनी सेवा पूरी करने के बाद पुलिस कांस्टेबल और वन एवं जेल प्रहरियों की भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी.

UP पुलिस और PAC बल में अग्निवीरों को म‍िलेगा वेटेज, सीएम योगी ने की घोषणा
Stop
Vandanaa Bharti|Updated: Jul 27, 2024, 08:25 AM IST

Agniveer News: अग्‍न‍िवीरों का मुद्दा प‍िछले कई महीनों से चर्चा में है और अब एक के बाद एक देश के कई राज्‍य अग्‍न‍िवीरों को उनके सेवा उपरांत घर वापसी पर पुल‍िस फोर्स में नौकरी देने का वादा कर रहे हैं. हाल ही में छत्‍तीसगढ के सीएम व‍िष्‍णु देव साय ने अग्निवीरों को अपनी सेवा पूरी करने के बाद पुलिस कांस्टेबल और वन एवं जेल प्रहरियों की भर्ती में प्राथमिकता देने की बात कही है. वहीं उत्‍तराखंड ने भी सरकारी नौकर‍ियों में अग्‍न‍िवीरों को प्राथम‍िकता देने का वादा क‍िया है. इस कड़ी में एक नाम अब उत्‍तर प्रदेश का भी जुड़ गया है. यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने भी कुछ ऐसा ही वादा क‍िया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि देश की सेवा करके लौटने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएसी बल में प्राथम‍िकता दी जाएगी. उन्होंने कहा क‍ि अग्निवीरों के रूप में देश को प्रशिक्षित और अनुशासित युवा सैनिक मिलेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज युवा उत्साह के साथ अग्निपथ योजना में भर्ती हो रहे हैं. इसके बाद उन्हें अर्धसैनिक और सिव‍िल पुलिस में समायोजित करने की व्यवस्था की जा रही है. 

Agniveer: उत्तराखंड के CM ने दी अग्निवीरों को खुशखबरी, सरकारी विभागों में म‍िलेगी नौकरी

 

आदित्यनाथ ने कहा क‍ि यूपी सरकार ने यह भी कहा है कि जैसे-जैसे अग्निवीर योजना आगे बढ़ेगी और जब ये युवा अपनी सेवा के बाद वापस लौटेंगे, हम उन्हें यूपी पुलिस और पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र बल) बल में समायोजन के लिए वेटेज देंगे. हमें अग्निवीर के रूप में प्रशिक्षित और अनुशासित युवा मिलेंगे. हमारी सरकार इसके लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. आदित्यनाथ ने अग्निवीर मुद्दे पर विपक्ष की राजनीति की आलोचना करते हुए कहा कि विरोधियों का काम प्रगति और सुधार के हर काम में बाधा डालना, रुकावट डालना और अफवाह फैलाना है. 

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. पिछले 10 साल में भारत में बेहतरीन सुधार हुए हैं. आदित्यनाथ ने कहा क‍ि हम भारतीय सेना और उसके साजो-सामान के आधुनिकीकरण के मामले में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी देश और समाज के लिए प्रगति और समृद्धि के नए मानक स्थापित करने के लिए समय-समय पर सुधार बेहद जरूरी होते हैं. पिछले 10 साल में हर क्षेत्र में बेहतरीन सुधार हुए हैं. 

Read More
{}{}