trendingNow11725271
Hindi News >>करियर
Advertisement

Top MBA Colleges Of India: करोड़ों का पैकेज चाहिए तो करनी होगी थोड़ी मेहनत, यहां मिल गया दाखिला तो सेट है लाइफ!

Top 10 Management MBA College: अगर आप मैनेजमेंट की पढ़ाई करके अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो हम आपको भारत के टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट के बारे में बता रहे हैं, जहां से पढ़कर युवाओं को करोड़ों रुपये का पैकेज भी मिलता है. 

Top MBA Colleges Of India: करोड़ों का पैकेज चाहिए तो करनी होगी थोड़ी मेहनत, यहां मिल गया दाखिला तो सेट है लाइफ!
Stop
Arti Azad|Updated: Jun 05, 2023, 12:48 PM IST

Top 10 Management MBA College: अगर आप बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई भारत के सबसे चुनिंदा संस्थानों से करना चाहते हैं, तो जाहिर सी बात हैं इसके लिए आपकी  थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी गहोगी. हर कोई यही चाहेगा कि एमबीए की पढ़ाई ऐसे कॉलेज से करें जहां से पास आउट होते ही शानदार प्लेसमेंट मिल जाएं. आपको इन संस्थान के लिए कैट की तैयारी कर परीक्षा में बेहतर स्कोर लाना होना. इसके बाद सभी आईआईएम में दाखिले के लिए कंबाइंड काउंसलिंग आयोजित की जाती है. ये रही भारत के टॉप-10 मैनेजमेंट कॉलेजों की लिस्ट...

IIM अहमदाबाद​
आईआईएम अहमदाबाद गुजरात में स्थित है. NIRF रैंकिंग 2022 में इस कॉलेज को पहली पोजिशन हासिल हुई थी. यहां पर कॉमन एडमिशन टेस्ट के जरिए एडमिशन मिलता है. 

IIM बेंगलुरु​
टॉप-10 मैनेजमेंट कॉलेजों की लिस्ट में इसका स्थान दूसरा है. कैट की परीक्षा में अच्छी रैंक लाकर आप आईआईएम बेंगलुरु से पढ़ाई कर सकते हैं, क्योंकि यहां पर टॉप रैंकर को ही दाखिला मिल पाता है.

IIM कलकत्ता
मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए बेस्ट ऑप्शन है आईआईएम कलकत्ता, जहां से एमबीए या पीएचडी कर चुके युवा बिजनेस के क्षेत्र में अच्छे मुकाम पर हैं. यहां भी टॉप रैंकर्स को ही एडमिशन दिया जाा है. 

IIM दिल्ली​
अगर आपने कैट की परीक्षा अच्छा पर्सेंटाइल हासिल किया है तो आईआईएम, दिल्ली में एडमिशन ले सकते हैं. यहां के स्टूडेंट्स को पास आउट होते ही करोड़ों रुपये का पैकेज मिलता है.

IIM कोझिकोड​
देश के सबसे बढ़िया कॉलेज में से एक IIM कोझिकोड​ केरल में स्थित है. 5वां वे नंबर पर आने वाले इस संस्थान में कैट एग्जाम में अच्छा स्कोर करने वाले अभ्यर्थियों को एडमिशन मिलता है. अगर आप भी यहां पर एडमिशन लेना चाहते हैं, तो इसके लिए कैट अच्छे नंबरों से निकालना होगा.

IIM लखनऊ​
मैनेजमेंट की पढ़ाई में यह संस्थान 6वां स्थान पर है. यहां पर कैट एग्जाम में सफल अभ्यर्थियों को एडमिशन मिलता है. यहां पर बेस्ट स्टाफ द्वारा मैनेजमेंट की पढ़ाई करवाई जाती है. 

Read More
{}{}