trendingNow11530655
Hindi News >>करियर
Advertisement

Teacher Recruitment 2023: शिक्षक भर्ती के लिए इस तारीख से करें रजिस्ट्रेशन, ये रही पूरी डिटेल

Teacher Recruitment Registration Start: इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स को राजस्थान एसएसओ वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और डिटेल भरनी होंगी. यह भर्ती अभियान प्रक्रिया से संगठन में 9712 पदों पर भर्ती होनी है. 

Teacher Recruitment 2023: शिक्षक भर्ती के लिए इस तारीख से करें रजिस्ट्रेशन, ये रही पूरी डिटेल
Stop
chetan sharma|Updated: Jan 16, 2023, 01:50 PM IST

Teacher Recruitment 2023: माध्यमिक शिक्षा, भारत सरकार ने सहायक शिक्षक पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार माध्यमिक शिक्षा, राजस्थान की आधिकारिक साइट educationsector.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू होगी और 1 मार्च, 2023 को खत्म होगी. यह भर्ती अभियान प्रक्रिया से संगठन में 9712 पदों पर भर्ती होनी है. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल यहां दी गई हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया से नॉन टीएसपी के तहत 9108 असिस्टेंट टीचर के पद भरे जाने हैं वहीं टीएसपी एरिया के तहत 604 पद भरे जाने हैं. जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की चेक कर सकते हैं. 

Application Fees
जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 100 रुपये, राजस्थान के आर्थिक रूप से कमजोर कैटेगरी के लिए 70 रुपये, SC/ ST और PwD कैटेगरी के लिए 60 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना है.

इतने पदों पर होनी है भर्ती
डायरेक्टर ऑफिस द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक राजस्थान के गैर-अनुसूचित क्षेत्रों में सहायक अध्यापक लेवल 1 के 6670 पद, सहायक अध्यापक लेवल - सेकंड अंग्रेजी के 1219 पद और सहायक अध्यापक लेवल - सेकंड गणित के 1219 पद समेत कुल 9108 पदों पर भर्ती की जानी हैं. इसी प्रकार, राज्य के अनुसूचित क्षेत्रों में सहायक अध्यापक लेवल 1 के 470 पद, सहायक अध्यापक लेवल - सेकंड अंग्रेजी के 67 पद और सहायक अध्यापक लेवल - सेकंड गणित के 67 पदों समेत कुल 604 पदों पर भर्ती की जानी हैं.

How to Apply

  • इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स को राजस्थान एसएसओ वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और डिटेल भरनी होंगी. 

  • डिटेल भरने के बाद आवेदन फीस का भुगतान करना है.

  • आवेदन फीस का भुगतान करने के बाद अपना एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट कर देना है. आवेदन करने के लिए लिंक 31 जनवरी को एक्टिव किया जाएगा. 

  • ज्यादा डिटेल के लिए कैंडिडेट्स राजस्थान शिक्षा क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}