trendingNow11965944
Hindi News >>करियर
Advertisement

SBI Jobs: स्टेट बैंक में क्लर्क पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस तारीख तक है आवेदन करने का समय

SBI Clerk Jobs 2023: एसबीआई ने क्लर्क की बंपर भर्तियां निकाली हैं. ऐसे में आपके पास बैंक की नौकरी पाने का अच्छा मौका है. एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 से जुड़ी तमामा डिटेल्स यहां चेक करके आप समय रहते आवेदन कर सकते हैं.

SBI Jobs: स्टेट बैंक में क्लर्क पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस तारीख तक है आवेदन करने का समय
Stop
Arti Azad|Updated: Nov 18, 2023, 01:56 PM IST

SBI Clerk Jobs 2023: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक में बंपर भर्तियां निकली है. एसबीआई ने नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके मुताबिक क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स दे रहे हैं...

इतने पदों पर होनी हैं नियुक्तियां
भारकीय स्टेट बैंक में इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 8,238 पदों पर भर्तियां की जानी है. इन कुल पदों में से जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 3,515 पद, एससी के लिए 1,284 पद, एसटी के लिए 748 पद, ओबीसी के लिए 1,919 और ईडब्ल्यूएस के लिए 817 पद रिजर्व हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास 7 दिसबंर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन करने का मौका रहेगा. कैंडिडेट्स स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स सिर्फ एक ही राज्य के लिए फॉर्म भर सकते हैं. इसके साथ ही आवेदक को उस राज्य की स्थानीय भाषा के बारे में जानकारी होनी जरूरी है. 

आवेदन के लिए योग्यता
एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 के लिए ग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी आवेदन करने की पात्रता रखते हैं. 

आवेदन के लिए निर्धारित आयु सीमा
एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से लेकर 28 साल के बीच होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

सिलेक्शन प्रोसेस
एसबीआई क्लर्क भर्ती परीक्षा के तहत प्रीलिम्स और मेन्स का आयोजन किया जाएगा. उम्मीदवारों को इन दोनों एग्जाम्स को क्लियर करना होगा. प्रीलिम्स का पेपर 100 मार्क्स का होगा, जिसके लिए 60 मिनट का समय दिया जाएगा. वहीं, मेन्स के पेपर में 200 अंको के 190 प्रश्न होंगे, जिसके लिए 2 घंटे 40 मिनट का समय दिया जाएगा. 

Read More
{}{}