trendingNow11793404
Hindi News >>करियर
Advertisement

Police Bharti 2023: दिल्ली पुलिस-CAPF में सब-इंस्पेक्टर बनने का गोल्डन चांस, ये रहा आवेदन का आसान तरीका

SSC SI Recruitment 2023: एसएससी ने सब-इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में एसआई पदों पर के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. यहां देखें डिटेल और कर दें आवेदन  

Police Bharti 2023: दिल्ली पुलिस-CAPF में सब-इंस्पेक्टर बनने का गोल्डन चांस, ये रहा आवेदन का आसान तरीका
Stop
Arti Azad|Updated: Jul 24, 2023, 01:45 PM IST

SSC Delhi Police CAPF SI Recruitment 2023: सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. इसके साथ ही 1800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की भी शुरुआत हो चुकी है. ये बंपर वैकेंसी दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर पदों भर्तियों के लिए निकाली हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (कार्यकारी) और सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (जीडी) के लिए आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल
एसएससी इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1876 पदों पर नियुक्तियां करेगा. इनमें से दिल्ली पुलिस में मेल कैंडिडेट्स के 109 और महिला एसआई उम्मीदवारों के 53 रिक्तियां शामिल हैं.
केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में एसआई उम्मीदवारों के कुल 1714 रिक्त पद शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक इनके लिए भर्ती परीक्षा अस्थायी रूप से अक्टूबर 2023 में आयोजित होने की जाएगी. 

आयु सीमा
एसएससी सीपीओ भर्ती परीक्षा के लिए आवेदनक की आयु  सीमा 1 अगस्त 2023 को 20-25 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि, रिजर्व कैटेगरी को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता
एसएससी सीपीओ भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या समकक्ष डिग्री की योग्यता होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये अदा करना होगा. जबकि, एससी, एसटी और पूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं लगेगा.

ये रहा आवेदन का आसान तरीका
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
अब होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
अपनी डिटेल के जरिए स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें.
अब रजिस्ट्रेशन डिटेल का उपयोग करके लॉगिन करें.
दिल्ली पुलिस या सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर 2023 के लिए फॉर्म भरें.
सबमिट किया गया फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकाल लें.

Read More
{}{}