Hindi News >>करियर
Advertisement

SGPGI Jobs: गवर्नमेंट जॉब की तलाश में हैं तो इस वैकेंसी के लिए फौरन करें अप्लाई, चूक गया मौका तो पछताएंगे

SGPGI Jobs 2024: एसजीपीजीआई में वैकेंसी निकली है. अगर आप भी गवर्नमेंट जॉब की तलाश में हैं तो इस भर्ती के लिए फौरन अप्लाई कर दें, क्योंकि आवेदन करने की लास्ट डेट नजदीक है. यहां देखें डिटेल्स...

SGPGI Jobs: गवर्नमेंट जॉब की तलाश में हैं तो इस वैकेंसी के लिए फौरन करें अप्लाई, चूक गया मौका तो पछताएंगे
Stop
Arti Azad|Updated: Jun 24, 2024, 02:32 PM IST

SGPGI Lucknow Recruitment 2024: मेडिकल फील्ड से जुड़े यूपी के युवाओं के लिए अच्छा मौका है. संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, लखनऊ में बंपर भर्तियां होनी है. एसजीपीजीआई लखनऊ ने नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, टेक्निशियन आदि पदों पर आवेदन मांगे हैं. 

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार एसजीपीजीआई की आधिकारिक वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां इस भर्ती से जुड़ी हर जरूरी डिटेल दी जा रही है...

इस तारीख तक करें अप्लाई
सबसे पहले आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून 2024 है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवारों के पास केवल कल तक ही समय है. 

वैकेंसी डिटेल
एसजीपीजीआई लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, टेक्निशियन के कुल 419 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,180 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी और एसटी कैटेगरी के युवाओं को 708 रुपये जमा करने होंगे. 

शैक्षिक योग्यता
एसजीपीजीआई लखनऊ की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के अनुसार अलग-अलग है. मोटे तौर पर 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. एसजीपीजीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको वैकेंसी से जुड़ी हर जानकारी मिल जाएगी.

एज लिमिट 
एसजीपीजीआई लखनऊ की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 होनी जरूरी है, जबकि 40 साल से ज्यादा उम्र के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन 
एसजीपीजीआई लखनऊ में विभिन्न रिक्त पदों पर चयन के लिए कैंडिडेट्स को रिटेन एग्जाम देना होगा. इसके बाद उन्हें डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. 

{}{}